trendingNow1zeeHindustan2005462
Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

Madhya Pradesh New CM मोहन यादव होंगे मध्य प्रदेश के नए सीएम, बीजेपी ने कर दिया ऐलान

MADHYA PRADESH NEW CM MOHAN YADAV:  नरेंद्र तोमर को विधानसभा अध्यक्ष का पद दिया गया है. वहीं राज्य में दो डिप्टी सीएम भी बनाए गए हैं. इनमें से एक नेता राजेंद्र शुक्ला हैं तो वहीं दूसरे जगदीश देवड़ा हैं.

Advertisement
Madhya Pradesh New CM मोहन यादव होंगे मध्य प्रदेश के नए सीएम, बीजेपी ने कर दिया ऐलान

MP New CM Mohan Yadav: सारी अटकलों को खत्म करते हुए बीजेपी ने मध्य प्रदेश में नए सीएम का ऐलान कर दिया है. राज्य के नए मुख्यमंत्री मोहन यादव होंगे. वहीं केंद्रीय मंत्री रहे नरेंद्र सिंह तोमर को विधानसभा अध्यक्ष का पद दिया गया है. राज्य में दो डिप्टी सीएम भी बनाए गए हैं. इनमें से एक नेता राजेंद्र शुक्ला हैं तो वहीं दूसरे जगदीश देवड़ा हैं.

बता दें कि इससे पहले तक मुख्यमंत्री के पद को लेकर मध्य प्रदेश में कई नामों पर चर्चा हो रही थी. इनमें शिवराज सिंह चौहान, प्रह्लाद पटेल, ज्योतिरादित्य सिंधिया समेत कई नेताओं के नाम चर्चा में थे. लेकिन बीजेपी ने एक बार फिर साफ कर दिया है कि अब फ्यूचर लीडरशिप को वह लंबी प्लानिंग कर रही है. इसी क्रम में राज्य में दो नेताओं को डिप्टी सीएम पद की भी जिम्मेदारी भी सौंपी गई है.

तोमर को मिला स्पीकर का पद
नरेंद्र सिंह तोमर को विधानसभा अध्यक्ष का पद दिया गया है. माना जा रहा है कि सीएम, डिप्टी सीएम समेत स्पीकर तक के पद के जरिए बीजेपी ने राज्य में जातीय समीकरण साधने की कोशिश की है. हालांकि अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि नई सरकार में शिवराज सिंह चौहान की क्या भूमिका होगी. 

कल हो सकती है राजस्थान के सीएम की घोषणा
मध्य प्रदेश के बाद अब केवल राजस्थान ऐसा राज्य बचा है जहां पर अब तक बीजेपी ने सीएम पद का ऐलान नहीं किया है. माना जा रहा है कि मंगलवार को राजस्थान के विधायक दल की बैठक में इस बात पर फैसला हो सकता है. राजस्थान में नए सीएम को लेकर कई नामों पर चर्चा हो रही हैं. इनमें सबसे प्रमुख नाम वसुंधरा राजे सिंधिया का है. 

 

ये भी पढ़ेंः अनुच्छेद 370 को निरस्त करने पर SC का फैसला ऐतिहासिक, पीएम मोदी ने दी पहली प्रतिक्रिया

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})