trendingNow1zeeHindustan2064490
Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

Mewaram Jain: क्या मेवाराम को महिला ने किया ब्लैकमेल? जानें केस से जुड़ा 5 साल का कच्चा-चिट्ठा

Mewaram Jain Viral Video: बाड़मेर के पूर्व विधायक मेवाराम जैन पर रेप का आरोप लगाने वाली महिला को पुलिस पहले ब्लैकमेल के केस में गिरफ्तार कर चुकी है. महिला ने 9 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कराया है.

Advertisement
Mewaram Jain: क्या मेवाराम को महिला ने किया ब्लैकमेल? जानें केस से जुड़ा 5 साल का कच्चा-चिट्ठा

नई दिल्ली: Mewaram Jain Viral Video: राजस्थान में एक पूर्व विधायक का कथित अश्लील वीडियो वायरल हो रहा है. दावा किया जा रहा है कि वीडियो में दिखने वाला शख्स बाड़मेर का पूर्व विधायक मेवाराम जैन है. इस वीडियो के वायरल होने के बाद कांग्रेस पार्टी ने मेवाराम जैन को पार्टी से निकाल दिया. एक महिला ने मेवाराम जैन पर रेप के भी आरोप लगाए हैं. हालांकि, अब दावा किया जा रहा है कि वीडियो 5-6 साल पुराना है. मीडिया रिपोर्ट्स में दावा है कि मेवाराम पर रेप का आरोप लगाने वाली महिला को पहले पुलिस ब्लैकमेल करने के आरोप में गिरफ्तार कर चुकी है.

ब्लैकमेल के आरोप में पुलिस कर चुकी गिरफ्तार
जानकारी के मुताबिक, जिस महिला ने पूर्व विधायक पर रेप के आरोप लगाए हैं, वह पहले बिजनेसमैन रामस्वरूप के संपर्क में आई. रामस्वरूप ने ही उसका परिचय पूर्व विधायक से करवाया. नवंबर 2022 में रामस्वरूप ने एक मुकदमा दर्ज करवाया. इसमें महिला और उसकेसाथियों पर अश्लील वीडियो की आड़ में ब्लैकमेल करने का आरोप लगाए. मामले में पुलिस ने दो महिलाओं सहित 5 जनों को गिरफ्तार किया. दावा है कि मामले में समझौते के भी प्रयास हुए. महिला को 50 लाख रुपये देने की बात भी हुई, फिर भी समझौता नहीं हो पाया और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. महिला की गिरफ्तारी के समय भी ऐसी चर्चा थी कि इस मामले में कांग्रेस के नेता लिप्त हैं.

ये है पीड़ित महिला का पक्ष 
जबकि दूसरी ओर महिला का कहना है कि पूर्व विधायक ने उसे झांसे लेकर शरीरिक संबंध बनाए. लेकिन बाद में उसे बाड़मेर की कोत जेल में डाल दिया. महिला का दावा है कि पूर्व विधायक ने फिर अपने ही लोग भेजे और जमानत कराई. महिला ने पुलिस पर भी गंभीर आरोप लगाए हैं. महिला का कहना है कि पुलिस ने बेहरमी से पीटा और प्राइवेट पार्ट में लकड़ी डाल दी. इस दौरान महिला पुलिसकर्मी भी मौजूद नहीं थीं. महिला का कहना है कि वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने अपने मोबाइल फोन से उसका वीडियो भी बनाया. 

पूर्व विधायक की गिरफ्तारी पर फिलहाल रोक
इसके बाद पीड़ित महिला ने 20 दिसंबर, 2023 को जोधपुर के एक थाने में पूर्व विधायक मेवाराम जैन समेत 9 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया. इन 9 लोगों में एक डिप्टी एसपी का भी नाम है. फिलहाल मामले में सुनवाई चल रही है, कोर्ट ने पूर्व विधायक की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है.

ये भी पढ़ें- Mewaram Jain: कौन हैं मेवाराम जैन, जिनके MMS लीक हुए; रेप का आरोप भी लगा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})