trendingNow1zeeHindustan1310763
Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

छापेमारी के बाद सिसोदिया का फोन और लैपटॉप जब्त, बोले- CBI को ऊपर से किया जा रहा कंट्रोल

Manish Sisodia Excise Policy Scam: मनीष सिसोदिया पर सीबीआई की इस कार्रवाई से आम आदमी पार्टी और केंद्र सरकार के बीच तनाव बढ़ गया है. आप ने आरोप लगाया है कि एजेंसी ‘ऊपर से मिले आदेशों पर काम कर रही है.

Advertisement
छापेमारी के बाद सिसोदिया का फोन और लैपटॉप जब्त, बोले- CBI को ऊपर से किया जा रहा कंट्रोल

नई दिल्ली. Manish Sisodia Excise Policy Scam सीबीआई ने दिल्ली आबकारी नीति मामले में मनीष सिसोदिया के आवास और 30 अन्य स्थानों पर शुक्रवार को छापे मारे. सीबीआई की इस छापेमारी के बाद दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि कई घंटों की तलाशी के बाद एजेंसी ने उनका कंप्यूटर और मोबाइल फोन जब्त कर लिया है. इसके अलावा सीबीआई कुछ फाइल भी अपने साथ ले गई है.

आबकारी नीति में कथित अनियमितताओं के लकेर दर्ज एफआईआर में सीबीआई ने 16 नामों का जिक्र किया है, जिसमें मनीष सिसोदिया का नाम सबसे ऊपर है. प्राथमिकी भारतीय दंड संहिता की धारा 120-बी (आपराधिक साजिश) और 477-ए (खातों का जालसाजी) के तहत दर्ज की गई है. जांच एजेंसी ने दावा किया है कि सिसोदिया के निकट सहयोगी की कंपनी को कथित रूप से एक करोड़ रुपये का भुगतान किया गया. 

 14 घंटे तक चली छापेमारी
वहीं, लगभग 14 घंटे तक चली सीबीआई की छापेमारी की कार्रवाई के बाद सिसोदिया ने संवाददाताओं से कहा कि सुबह सीबीआई की टीम पहुंची और पूरे घर की तलाशी ली. मेरे परिवार और मैंने उन्हें पूरा सहयोग दिया. उन्होंने आरोप लगाया कि ऊपर से सीबीआई का दुरुपयोग और नियंत्रण किया जा रहा है. सिसोदिया ने कहा कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया है और वह सीबीआई की जांच तथा उसकी छापेमारी से भयभीत नहीं हैं. 

12 आईएएस अधिकारियों का तबादला
दूसरी तरफ, सिसोदिया के घर पर सीबीआई की छापेमारी के बाद दिल्ली सरकार ने 12 आईएएस अधिकारियों का तबादला कर दिया गया. इसमें स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के विशेष सचिव उदित प्रकाश राय का नाम भी शामिल है. आदेश के मुताबिक, राय को प्रशासनिक सुधार विभाग में विशेष सचिव के तौर पर स्थानांतरित किया गया है. 

यह भी पढ़ें- सीबीआई का खुलासा- शराब कारोबारी ने सिसोदिया के करीबी को दिए 1 करोड़ रुपये

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})