trendingNow1zeeHindustan1399722
Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

सिसोदिया से 9 घंटे तक CBI की पूछताछ, केजरीवाल बोले-कल गुजरात जाएंगे मनीष

सिसोदिया ने सीबीआई की पूछताछ के बाद कहा-आप छोड़ने के लिए मुझ पर दबाव डाला गया, दिल्ली का मुख्यमंत्री पद पाने या जेल की सजा काटने की पेशकश दी गयी. 

Advertisement
सिसोदिया से 9 घंटे तक CBI की पूछताछ, केजरीवाल बोले-कल गुजरात जाएंगे मनीष

नई दिल्ली. केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने आबकारी घोटाला मामले के संबंध में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से सोमवार को नौ घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की. अधिकारियों ने बताया कि वह पूर्वाह्न सवा 11 बजे सीबीआई मुख्यालय पहुंचे. उन्हें सीधे पहली मंजिल पर भ्रष्टाचार रोधी शाखा के कार्यालय ले जाया गया.

उन्होंने बताया कि उपमुख्यमंत्री से दिल्ली सरकार की आबकारी नीति, कारोबारी विजय नायर समेत अन्य आरोपियों से उनके संबंध और मामले में तलाशी के दौरान मिले दस्तावेजों के विभिन्न पहलुओं पर नौ घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की. अधिकारियों ने बताया कि सीबीआई ने इस मामले में युवजन श्रमिक रायथू कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) के लोकसभा सदस्य मगुंटा श्रीनिवासुलु रेड्डी के बेटे राघव रेड्डी से भी पूछताछ की.

सिसोदिया ने लगाए आरोप
सिसोदिया ने सीबीआई की पूछताछ के बाद कहा-आप छोड़ने के लिए मुझ पर दबाव डाला गया, दिल्ली का मुख्यमंत्री पद पाने या जेल की सजा काटने की पेशकश दी गयी. मेरे खिलाफ फर्जी आबकारी मामला दिल्ली में भाजपा के ‘ऑपरेशन लोटस’ को सफल बनाने का षडयंत्र है. भाजपा कहती है कि आबकारी घोटाला 10,000 करोड़ रुपये का है लेकिन मुझे कोई घोटाला नहीं मिला और यह मामला फर्जी है.

केजरीवाल बोले-कल जाएंगे गुजरात
इस बीच अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर रहा है कि कल मनीष सिसोदिया कल गुजरात जाएंगे. इससे पहले आप संयोजक व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि 8 दिसंबर को गुजरात चुनाव के नतीजे आयेंगे. ये लोग तब तक मनीष को जेल में रखेंगे. ताकि मनीष गुजरात चुनाव में प्रचार के लिए न जा पाएं. 

सीएम केजरीवाल ने कहा कि मनीष के घर पक रेड में कुछ नहीं मिला, बैंक लॉकर में कुछ नहीं मिला. उन पर केस बिलकुल फर्ज़ी है. उन्हें चुनाव प्रचार के लिए गुजरात जाना था. उसे रोकने के लिए उन्हें गिऱफ्तार कर रहे हैं. लेकिन चुनाव प्रचार रुकेगा नहीं.

यह भी पढ़िएः UN ने की भारत की सराहना, 15 साल में 41.5 करोड़ लोग गरीबी से बाहर निकले

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})