trendingNow1zeeHindustan1291425
Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

नुपुर शर्मा के समर्थन का आरोप लगाते हुए युवक पर तलवार, दरांती से हमला, जानिए कहां का है मामला

भीड़ ने 23 वर्षीय एक व्यक्ति पर सोशल मीडिया पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की निलंबित नेता नुपुर शर्मा का समर्थन करने का आरोप लगाते हुए धारदार हथियारों से हमला कर दिया, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया. पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी.  

Advertisement
नुपुर शर्मा के समर्थन का आरोप लगाते हुए युवक पर तलवार, दरांती से हमला, जानिए कहां का है मामला

नई दिल्लीः भीड़ ने 23 वर्षीय एक व्यक्ति पर सोशल मीडिया पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की निलंबित नेता नुपुर शर्मा का समर्थन करने का आरोप लगाते हुए धारदार हथियारों से हमला कर दिया, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया. पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी. 

चार आरोपियों को किया गया गिरफ्तार
महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले में चार अगस्त को हुई इस घटना के संबंध में चार मुख्य आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि हमले के पीछे के मकसद के बारे में कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी, क्योंकि जांच प्रारंभिक चरण में है. एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि प्रतीक उर्फ सनी राजेंद्र पवार को सिर और शरीर के अन्य हिस्सों में चोट लगी है. वह आईसीयू में भर्ती है. 

14 लोगों ने वारदात को दिया अंजाम
अहमदनगर जिला मुख्यालय से 222 किमी दूर कर्जत शहर के अक्काबाई चौक पर एक मेडिकल दुकान के सामने बृहस्पतिवार शाम को मुस्लिम समुदाय के कम से कम 14 लोगों ने तलवार, दरांती, लाठी और हॉकी स्टिक से पवार पर हमला किया. 

अधिकारी ने बताया कि यह घटना उस समय हुई जब मामले में शिकायतकर्ता पवार और अमित माने अपने दोपहिया वाहन पर एक कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे थे और मेडिकल दुकान के पास एक मित्र की प्रतीक्षा कर रहे थे. उसी समय मुस्लिम समुदाय के कुछ लोग दोपहिया वाहनों से उनके पास पहुंचे. 

हमलावरों के पास थी दरांती, हॉकी स्टिक 
प्राथमिकी के अनुसार, वे तलवार, दरांती और हॉकी स्टिक लिए हुए थे. माने ने शुक्रवार को दर्ज कराई गई अपनी शिकायत में कहा कि उनमें से एक ने पवार पर चिल्लाते हुए कहा कि उसने नुपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया पर एक पोस्ट लिखा था और कन्हैया लाल के बाद इंस्टाग्राम पर स्टेटस भी डाला था और फिर उन लोगों ने हमला कर दिया. 

उदयपुर के कन्हैया लाल की हुई थी हत्या
बता दें कि भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नुपुर शर्मा के समर्थन में एक सोशल मीडिया पोस्ट साझा करने के लिए उदयपुर में जून में कन्हैया लाल की दो मुस्लिम युवकों ने हत्या कर दी थी. शर्मा के पैगंबर संबंधी बयान के कारण काफी विवाद हुआ था. हमलावरों ने पवार को धमकी दी कि उसका भी उमेश कोल्हे जैसा ही हश्र होगा. 

अमरावती में उमेश कोल्हे की हुई थी हत्या
अधिकारी ने प्राथमिकी का हवाला देते हुए कहा कि हमलावरों में से एक ने पवार की आंखों पर भी मारा. सोशल मीडिया पर नुपुर शर्मा का समर्थन करने के कारण महाराष्ट्र के अमरावती जिले में केमिस्ट कोल्हे की हत्या कर दी गई थी. राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) मामले की जांच कर रहा है. 

शिकायत में नुपुर के समर्थन का है उल्लेख
पवार के घायल होने के बाद, माने ने अपने दो दोस्तों को फोन किया और वे पवार को सरकारी अस्पताल ले गए. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि हमले को पवार के सोशल मीडिया पोस्ट से जोड़ना जल्दबाजी होगी. उन्होंने कहा, ‘हालांकि (शिकायत में) नुपुर शर्मा के समर्थन में पवार के सोशल मीडिया पोस्ट का उल्लेख है, लेकिन इसके बारे में कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी क्योंकि जांच जारी है.’ 

आपराधिक पृष्ठभूमि वाला है पवार
उन्होंने कहा कि पवार की आपराधिक पृष्ठभूमि है और उसके खिलाफ दो मामले लंबित हैं. एक अन्य पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘अभी तक की जांच के दौरान, हमें नुपुर शर्मा का समर्थन करने वाला पवार का सोशल मीडिया पोस्ट नहीं मिला. हम फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप सहित उसके सभी सोशल मीडिया अकाउंट की जांच कर रहे हैं.’ 

उन्होंने कहा कि पवार की एक समूह के सदस्यों के साथ कुछ पुरानी दुश्मनी थी, जिसके कारण हमला हो सकता है. मामले में 14 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. 

बीजेपी ने की घटना की निंदा
घटना की निंदा करते हुए, भाजपा विधायक नितेश राणे ने कहा कि पवार को मुस्लिम समुदाय के 10 से 15 लोगों ने घेर लिया और उनसे सवाल किया कि वह नुपुर शर्मा की तस्वीर को अपने डीपी के रूप में क्यों रख रहे हैं और दूसरों को ऐसा करने के लिए कह रहे हैं. 

यह भी पढ़िएः 

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

 

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})