trendingNow1zeeHindustan1277996
Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

पार्थ चटर्जी को मंत्रिमंडल से हटाने के बाद बोलीं ममता बनर्जी, ये बड़ा गेम है

SSC Recruitment Scam: प्रवर्तन निदेशालय (ED) की तरफ से स्कूल भर्ती घोटाले में गिरफ्तार मंत्री पार्थ चटर्जी को बृहस्पतिवार को पश्चिम बंगाल सरकार ने बर्खास्त कर दिया. न्यूज एजेंसी एएनआई के ट्विटर हैंडल पर इस बारे में जानकारी दी गई.

Advertisement
पार्थ चटर्जी को मंत्रिमंडल से हटाने के बाद बोलीं ममता बनर्जी, ये बड़ा गेम है

नई दिल्लीः SSC Recruitment Scam: प्रवर्तन निदेशालय (ED) की तरफ से स्कूल भर्ती घोटाले में गिरफ्तार मंत्री पार्थ चटर्जी को बृहस्पतिवार को पश्चिम बंगाल सरकार ने बर्खास्त कर दिया. न्यूज एजेंसी एएनआई के ट्विटर हैंडल पर इस बारे में जानकारी दी गई.

मेरी पार्टी ने की सख्त कार्रवाईः ममता
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, मैंने पार्थ चटर्जी को मंत्रिमंडल से हटा दिया है. मेरी पार्टी ने सख्त कार्रवाई की है. इसके पीछे काफी प्लानिंग है, लेकिन मैं डिटेल्स में नहीं जाना चाहती हूं.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ममता बनर्जी ने पार्थ चटर्जी पर कार्रवाई के बाद कहा कि यह मामला बड़ी साजिश का हिस्सा है. सारा पैसा एक लड़की (अर्पिता मुखर्जी) के पास से मिला है, जिसे बार-बार दिखाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि यह बड़ा गेम है, जिसके बारे में अभी ज्यादा बात नहीं की जाएगी.

एक आधिकारिक आदेश में कहा गया, ‘पार्थ चटर्जी को उद्योग, वाणिज्य एवं उद्यम विभाग, सूचना प्रौद्योगिकी एवं इलेक्ट्रॉनिक्स विभाग, संसदीय मामलों के विभाग और सार्वजनिक उद्यम एवं औद्योगिक पुनर्निर्माण विभाग के प्रभारी मंत्री के रूप में अपने कर्तव्यों से तत्काल प्रभाव से मुक्त किया जाता है.’ 

ममता बनर्जी के पास रहेगा प्रभार
वहीं, यहां एक सरकारी कार्यक्रम के दौरान पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि बर्खास्त किये गये मंत्री पार्थ चटर्जी के विभागों का प्रभार कुछ समय के लिए उनके पास रहेगा. तृणमूल कांग्रेस के महासचिव चटर्जी को ईडी ने स्कूल सेवा आयोग (SSC) के भर्ती अभियान से जुड़ी कथित अनियमितताओं के मामले की जांच के संबंध में 23 जुलाई को गिरफ्तार किया था. 

चटर्जी की करीबी अर्पिता भी अरेस्ट
प्रवर्तन निदेशालय ने इस मामले में चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी को भी गिरफ्तार किया है. ईडी ने अर्पिता मुखर्जी के शहर में स्थित फ्लैट से करोड़ों रुपये की नकदी जब्त की है.

इससे पहले पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के नेताओं की पार्थ चटर्जी को निष्कासित करने की मांग भी की थी. मंत्रिमंडल की बैठक के बाद ममता बनर्जी ने कार्रवाई की. 

यह भी पढ़िएः निर्मला सीतारमण का आरोप- बीजेपी सदस्यों को धमकी दे रहीं सोनिया गांधी, जानें पूरा मामला

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})