trendingNow1zeeHindustan1505439
Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

पीएम मोदी पर मल्लिकार्जुन खड़गे ने साधा निशाना, कहा- कांग्रेस ने लोकतंत्र को नहीं बचाया तो..

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने पीएम मोदी और बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि यदि कांग्रेस ने लोकतंत्र को नहीं बचाया तो मोदी और भाजपा देश को तानाशाही की ओर ले जाएंगे.

Advertisement
पीएम मोदी पर मल्लिकार्जुन खड़गे ने साधा निशाना, कहा- कांग्रेस ने लोकतंत्र को नहीं बचाया तो..

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बुधवार को दावा किया कि अगर पार्टी कार्यकर्ताओं ने लोकतंत्र और संविधान को नहीं बचाया तो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) देश को 'तानाशाही के रास्ते' पर ले जाएंगे. खड़गे कांग्रेस के 138वें स्थापना दिवस के मौके पर यहां एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे.

खड़गे ने किया झूठ का पर्दाफाश करने का दावा
उन्होंने कहा कि अगर पार्टी कार्यकर्ता मजबूत और एकजुट नहीं रहेंगे, तो देश में खुली चर्चा और विचारों की अभिव्यक्ति बंद हो जाएगी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं को भाजपा द्वारा फैलाए जा रहे झूठ का पर्दाफाश करना चाहिए.

उन्होंने कहा, 'हमारे लोकतंत्र और संविधान की रक्षा करना प्रत्येक कांग्रेसी का कर्तव्य है.' खड़गे ने कहा, 'अगर हम ऐसा नहीं करते हैं, तो भाजपा, आरएसएस और प्रधानमंत्री मोदी देश को बर्बाद कर देंगे और इसे तानाशाही के रास्ते पर ले जाएंगे.'

पीएम मोदी से कांग्रेस अध्यक्ष ने किया सवाल
खड़गे ने कहा कि खाद्य सुरक्षा, श्वेत क्रांति और हरित क्रांति कांग्रेस की विरासत थी, फिर भी भाजपा सवाल करती है कि उसने 70 साल में क्या किया. उन्होंने कहा, 'कांग्रेस ने संविधान की रक्षा की, यही वजह है कि मोदी आज प्रधानमंत्री हैं.'

कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने कहा कि वर्तमान महाराष्ट्र सरकार 'चोरी' के माध्यम से सत्ता में आई है. उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा वोट को ध्यान में रखकर स्वतंत्रता आंदोलन के चुनिंदा नेताओं को चुनती है.

उन्होंने कहा, 'मैं भाजपा से पूछना चाहता हूं कि क्या उनके पास 10 साल पहले गांधी, पटेल, नेताजी बोस, आंबेडकर की तस्वीरें थीं.' उन्होंने कहा कि 'भारत जोड़ो यात्रा' ने कांग्रेस को एक नयी ऊर्जा दी है. उन्होंने पूछा कि क्या सरकार इस यात्रा को रोकने के लिए कोविड-19 का इस्तेमाल बहाने के रूप में कर रही है.
(इनपुट: भाषा)

इसे भी पढ़ें- आतंकवाद पर अमित शाह की हिदायत, कहा- बढ़ावा देने वाले तंत्र को करना होगा खत्म

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})