trendingNow1zeeHindustan1561781
Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

नहीं खत्म हो रहा कांग्रेस का गृहयुद्ध, जानें बालासाहेब थोराट ने क्यों दिया पार्टी को बड़ा झटका

महाराष्ट्र कांग्रेस नेता बालासाहेब थोराट ने विधायक दल के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है. जिसे कांग्रेस के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है. जहां एक तरफ राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा के जरिए पार्टी को मजबूत करने की कोशिश की, वहीं थोराट ने पार्टी को ये तगड़ा झटका दे दिया.

Advertisement
नहीं खत्म हो रहा कांग्रेस का गृहयुद्ध, जानें बालासाहेब थोराट ने क्यों दिया पार्टी को बड़ा झटका

नई दिल्ली: महाराष्ट्र में कांग्रेस के नेता बालासाहेब थोराट ने मंगलवार को विधायक दल के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया. पार्टी सूत्रों ने यह जानकारी दी. कांग्रेस की राज्य इकाई के प्रमुख नाना पटोले के साथ उनके कथित मनमुटाव को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को लिखा उनका पत्र एक दिन पहले ही सामने आया था.

बालासाहेब थोराट ने क्यों दिया अध्यक्ष पद से इस्तीफा?
सूत्रों ने बताया कि पार्टी के शीर्ष नेतृत्व को थोराट ने अपना इस्तीफा भेजा है. कांग्रेस नेता सत्यजीत ताम्बे के मामा हैं, जिन्होंने हाल ही में नासिक डिवीजन स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से एक निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में विधान परिषद चुनाव जीता था.

थोराट का कांग्रेस को बेहद वफादार माना जाता है. इससे पहले उन्होंने कई प्रमुख मंत्री पदों को संभालने के अलावा पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के रूप में सेवाएं दी हैं.

करीबी ने बालासाहेब थोराट को लेकर कही ये बात
बालासाहेब थोराट के एक करीबी ने बताया कि कांग्रेस नेता ने पार्टी आलाकमान को पत्र लिखकर पटोले से 'गुस्सा' होने के चलते उनके साथ काम करने में असमर्थता जतायी. थोराट ने कहा कि कोई भी फैसला करने से पहले उनसे विचार-विमर्श नहीं किया जाता.

महाराष्ट्र में बालासाहेब थोराट का काफी वर्चस्व है, प्रदेश में कांग्रेस को मजबूत करने में उनका काफी बड़ा योगदान रहा है. विधानसभा में निर्वाचित होकर बाला साहेब थोराट एक-दो बार नहीं बल्कि कुल 8 बार पहुंचे हैं, वो सबसे वरिष्ठ विधायक हैं. सिर्फ कांग्रेस में ही नहीं, बल्कि दूसरे दलों में भी थोराट को सम्मान दिया जाता है. ऐसे में उनकी नाराजगी कांग्रेस के गले की फांस साबित हो सकती है.

इसे भी पढ़ें- Roti Ke Upay: रोटी के ये टोटके आपको कर देंगे मालामाल, सारी मुश्किलें भी हो जाएंगी दूर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})