trendingNow1zeeHindustan1771480
Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

'महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे देंगे इस्तीफा', जानिए किस नेता ने दिया ये बयान

शिवसेना (यूबीटी) नेता आदित्य ठाकरे ने शनिवार को कहा कि उन्होंने ‘सुना’ है कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को इस्तीफा देने के लिए कहा गया है. ठाकरे ने कहा कि उनकी पार्टी को तोड़ने वाले बागियों को ‘‘अब अपनी असली कीमत समझ आ गई है.

Advertisement
'महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे देंगे इस्तीफा', जानिए किस नेता ने दिया ये बयान

नई दिल्लीः शिवसेना (यूबीटी) नेता आदित्य ठाकरे ने शनिवार को कहा कि उन्होंने ‘सुना’ है कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को इस्तीफा देने के लिए कहा गया है. ठाकरे ने कहा कि उनकी पार्टी को तोड़ने वाले बागियों को ‘‘अब अपनी असली कीमत समझ आ गई है.’’ ठाकरे ने कहा कि अजित पवार सहित राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नौ विधायकों को लगभग एक सप्ताह पहले दो जुलाई को राज्य सरकार में शामिल किये जाने के बावजूद विभागों का आवंटन नहीं किया गया है.

जानिए क्या बोले ठाकरे
 ठाकरे ने राकांपा गुट के सरकार में शामिल होने के स्पष्ट संदर्भ में दावा किया, ‘‘मैंने सुना है कि मुख्यमंत्री को इस्तीफा देने के लिए कहा गया है. चीजें बदल गई हैं.’’ उन्होंने शिंदे के नेतृत्व में शिवसेना के उन 40 बागी विधायकों का जिक्र करते हुए कहा, ‘‘असली गद्दारों को अब अपनी असली कीमत पता चल गई है.’’ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना ने कहा है कि राकांपा के राज्य सरकार में शामिल होने के बावजूद वह (एकनाथ शिंदे) मुख्यमंत्री बने रहेंगे. 

उधर, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के अध्यक्ष शरद पवार ने शनिवार को कहा कि वह न तो थके हैं और न ही सेवानिवृत्त हुए हैं. 83 वर्षीय एनसीपी अध्यक्ष ने कहा, ''मैं न तो थका हूं और न ही सेवानिवृत्त हुआ हूं, बल्कि जोश से भरा हुआ हूं.''इससे पहले अजित पवार ने कहा था कि उनके चाचा को अब रिटायर हो जाना चाहिए.

जानिए क्या बोले थे अजित
अजित पवार ने चाचा के बारे में कहा था, ''आपने मुझे सबके सामने खलनायक के रूप में चित्रित किया. मेरे मन में अभी भी आपके (शरद पवार) प्रति गहरा सम्मान है...लेकिन आप मुझे बताएं, आईएएस अधिकारी 60 साल की उम्र में सेवानिवृत्त होते हैं...राजनीति में भी भाजपा के नेता 75 साल की उम्र में सेवानिवृत्त होते हैं. आप लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी का उदाहरण देख सकते हैं. ..यह नियम नई पीढ़ी को आगे बढ़ने का मौका देता है.''अजित पवार ने पिछले हफ्ते एनसीपी में बगावत का नेतृत्व किया था और महाराष्‍ट्र के नए उपमुख्यमंत्री बन गए हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})