trendingNow1zeeHindustan2336075
Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव की प्लानिंग शुरू, कल मुंबई में बीजेपी की बड़ी बैठक

महाराष्ट्र का विधानसभा चुनाव सत्ताधारी बीजेपी के लिए दो नए पार्टनर्स के साथ जीतना अहम है क्योंकि उसे लोकसभा चुनाव में राज्य में तगड़ा झटका लगा है. 

Advertisement
महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव की प्लानिंग शुरू, कल मुंबई में बीजेपी की बड़ी बैठक

मुंबई. महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं. दरअसल लोकसभा चुनाव के बाद अब कई राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियां तेज हो चुकी है. इसी कड़ी में तमाम राजनीतिक दलों की ओर से बैठकों का दौर जारी है. अब रविवार को खबर आई है कि सोमवार को महाराष्ट्र में बीजेपी की बड़ी बैठक होगी.

बैठक में मौजूद रहेंगे डिप्टी सीएम समेत तमाम नेता
एक समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सोमवार को मुंबई में बीजेपी की बड़ी बैठक होगी. बैठक में डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस, महाराष्ट्र के प्रभारी, सह प्रभारी, केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव, अश्विनी वैष्णव मौजूद रहेंगे. इस बैठक में सीटों के बंटवारे के साथ-साथ चुनाव की तैयारियों को लेकर चर्चा होगी.

अखिलेश यादव ने भी की है बैठक
बता दें कि उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने शनिवार को मुंबई में पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की थी. इस दौरान महाराष्ट्र विधानसभा और बीएमसी चुनाव पर चर्चा की गई. अखिलेश यादव ने पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से कहा था कि हमारी पार्टी एमवीए गठबंधन के साथ चुनाव लड़ेगी. लेकिन, अगर समाजवादी पार्टी को नजरअंदाज किया गया, तो सपा अकेले ही चुनाव लड़ेगी.

महाराष्ट्र चुनाव बीजेपी के लिए अहम
दरअसल महाराष्ट्र में इसी साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं, इसे लेकर सियासी सरगर्मियां तेज हो गई हैं. चुनाव के मद्देनजर महाविकास आघाडी और महायुति गठबंधन ने अपनी-अपनी तैयारियां तेज कर दी है. महाराष्ट्र का विधानसभा चुनाव सत्ताधारी बीजेपी के लिए दो नए पार्टनर्स के साथ जीतना अहम है क्योंकि उसे लोकसभा चुनाव में राज्य में तगड़ा झटका लगा है. 

यह भी पढ़िएः Bye Election Result 2024: कौन हैं मधुपर्णा ठाकुर, जिन्होंने 25 की उम्र में रचा इतिहास

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})