trendingNow1zeeHindustan1272105
Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

Lulu Mall: लुलु मॉल में नमाज पढ़ने के आरोप में दो और लोग गिरफ्तार, अब तक हुईं इतनी गिरफ्तारियां

लुलु मॉल परिसर में कथित तौर पर अनधिकृत रूप से नमाज पढ़ने के आरोप में पुलिस ने रविवार को दो और आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. इस मामले में अबतक 7 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है.   

Advertisement
Lulu Mall: लुलु मॉल में नमाज पढ़ने के आरोप में दो और लोग गिरफ्तार, अब तक हुईं इतनी गिरफ्तारियां

लखनऊ: लुलु मॉल परिसर में कथित तौर पर अनधिकृत रूप से नमाज पढ़ने के आरोप में पुलिस ने रविवार को दो और आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने इसकी जानकारी दी . अपर पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) राजेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया, ‘‘लखनऊ के सआदतगंज इलाके के रहने वाले इरफान अहमद और सऊद को गिरफ्तार किया गया है. मामले के अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं. गिरफ्तार लोगों में से कोई भी लुलु मॉल का कर्मचारी नहीं है.’’ 

अब तक इतने लोग हुए गिरफ्तार

रविवार को मामले में दो और लोगों की गिरफ्तारी के बाद अब तक गिरफ्तार कुल आरोपियों की संख्या सात हो गई है. लुलु मॉल में नमाज अदा करते लोगों का एक वीडियो 13 जुलाई को सोशल मीडिया पर सामने आया था. एक हिंदू संगठन द्वारा लुलु मॉल परिसर में नमाज पर आपत्ति जताने और वहां हनुमान चालीसा पढ़ने की अनुमति मांगने के बाद इस घटना ने विवाद खड़ा कर दिया. 

हिंदू महासभा ने दिया था धरना

अखिल भारतीय हिंदू महासभा के कुछ सदस्यों ने 14 जुलाई को लुलु मॉल के गेट पर धरना दिया. महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता होने का दावा करने वाले शिशिर चतुर्वेदी ने आरोप लगाया था कि एक विशेष समुदाय के लोगों को मॉल के अंदर पूजा करने की अनुमति दी जा रही है. उन्होंने कहा था कि मॉल के अधिकारियों को हिंदुओं और अन्य धर्म के लोगों को भी मॉल के अंदर धार्मिक प्रार्थना करने की अनुमति देनी चाहिए. 

मॉल प्रबंधन ने मामले पर क्या कहा?

लखनऊ में मॉल के महाप्रबंधक समीर वर्मा ने एक बयान में कहा था, "लुलु मॉल सभी धर्मों का सम्मान करता है. यहां किसी भी तरह के धार्मिक कार्य या प्रार्थना की अनुमति नहीं है." स्थानीय पुलिस ने शहीद पथ स्थित मॉल के पास सुरक्षा बढ़ा दी है. इस महीने की शुरुआत में योगी आदित्यनाथ ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में मॉल का उद्घाटन किया था.

यह भी पढ़िए: Monkeypox: दिल्ली में मंकीपॉक्स का पहला मामला आया सामने, मरीज को किया गया आइसोलेट  

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})