trendingNow1zeeHindustan1493161
Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

लव जिहाद, हेट स्टोरी या मोहब्बत में दगा, पढ़िए दिलदार अंसारी ने क्यों किए रबिता पहाड़िन के 50 टुकड़े

रबिता हत्याकांड: दिलदार अंसारी ने मोहब्बत का वास्ता देकर रबिता पहाड़िन से शादी की थी. फिर 20 हजार की सुपारी देकर उसी के 50 टुकड़े क्यों करवा दिए.

Advertisement
लव जिहाद, हेट स्टोरी या मोहब्बत में दगा, पढ़िए दिलदार अंसारी ने क्यों किए रबिता पहाड़िन के 50 टुकड़े

रांची: झारखंड के साहिबगंज में रबिता पहाड़िन की हत्या का उसके 50 टुकड़े कर दिए गए. आरोपी उसका पति दिलदार अंसारी और उसका परिवार है. कुछ वक्त पहले ही दिलदार अंसारी ने रबिता पहाड़िन को मोहब्बत का वास्ता देकर शादी रचाई थी, आखिर उसकी हत्या क्यों कर दी. जानते हैं मोहब्बत में दगा वाली इस हेट स्टोरी को. 

मोहब्बत के जाल में फंसाया
दिलदार अंसारी पहले से शादीशुदा था. लेकिन फिर भी उसने बोरियो थाना क्षेत्र अंतर्गत मठियो डोंडा पहाड़ की रहनेवाली रबिता पहाड़िन को पहले मोहब्बत के जाल में फंसाया और फिर उसे एक किराए के मकान में रखवाया. फिर बात आगे बढ़ी. डेढ़ महीने पहले उसने रबिता से शादी कर ली.

रबिता के घरवाले भी दिलदार से उसके रिश्ते के विरोध में थे, लेकिन रबिता ने घर से बगावत कर दिलदार से शादी करने का फैसला खुद किया था. 

पहली पत्नी से होने लगा झगड़ा
दिलदार अंसारी की दूसरी शादी की जानकारी होने के बाद उसकी पहली पत्नी से झगड़ा होने लगा. बकौल दिलदार अंसारी, घर में मां-पिता, भाई-बहन भी रबिता पहाड़िन से शादी करने के चलते खुश नहीं थी. 

रबिता को रास्ते से हटाने का फैसला
इसलिए परिवार के सभी सदस्यों व रिश्तेदारों ने मिलकर उसे रास्ते से हटाने का निर्णय लिया. केस की जांच कर रही आइओ सुषमा कुमारी के बयान पर बोरियो थाना में प्राथमिकी दर्ज की गयी है. प्राथमिकी में नौ लोगों को आरोपी बनाया गया है, जिसमें आठ को गिरफ्तार कर लिया गया है.

धर्म परिवर्तन का दबाव
रबिता पहाड़िन की बहन शीला पहाड़िया के मुताबिक शादी के बाद से दिलदार और उसके परिवार के सदस्य उस पर धर्म बदलने का दबाव डाल रहे थे. इधर, इस वारदात को लेकर सोमवार को लोगों का गुस्सा उबल पड़ा. सैकड़ों लोगों ने बोरियो थाना के समक्ष प्रदर्शन कर हत्यारों को फांसी देने की मांग की. रबिता के पिता सूरजा पहाड़िया ने बेटी के हत्यारों को फांसी की सजा देने की मांग की है. 

ठंडे दिमाग से रची साजिश
पुलिस के मुताबिक दिलदार अंसारी के 50 से अधिक टुकड़े करने की साजिश उसने बेहद ठंडे दिमाग से रची थी. साजिश में उसकी मां, मामा और दूसरे रिश्तेदार भी साझीदार थे. सबने मिलकर मो. मोइनुल नामक एक शख्स को 20 हजार रुपए की सुपारी दी. फिर घर में कटर मशीन से 22 वषीर्या रबिता के शव के बोटी-बोटी करने के बाद उसे ठिकाने लगाया गया.

रबिता के घरवालों से बोला झूठ
पुलिस को दिलदार एवं अन्य आरोपियों से पूछताछ में पता चला कि यह वारदात शुक्रवार की रात अंजाम दी गई. अगले दिन शनिवार पहले से रचे गए प्लॉट के मुताबिक दिलदार अंसारी ने खुद थाने जाकर अपनी पत्नी की गुमशुदगी का सनहा दर्ज कराया. उसने रबिता के घरवालों को भी बताया कि वह कहीं गायब हो गई है. 

मिल रहे शव के टुकड़े
शनिवार को बोरियो संथाली पंचायत के मुखिया एरिका स्वर्ण मरांडी के पुत्र मनोज दास ने पुलिस को निर्माणधीन आंगनबाड़ी केंद्र के पास कुछ मानव अंग पड़े होने की सूचना दी. पुलिस ने वहां पहुंचकर मामले की जांच शुरू की. जिस स्थान पर शरीर के दो-तीन टुकड़े मिले, उससे करीब तीन सौ मीटर दूर बंद पड़े मकान की तलाशी लेने पर बोरे में कई टुकड़े और हड्डियां बरामद की गईं.

पुलिस ने बोरियो थाना अंतर्गत फाजिल टोला स्थित मोइनुल के घर से खून लगी कमीज, गंजी, शराब की बोतल, लड़की की चप्पल बरामद की है. घर को फिलहाल सील कर दिया गया है. गौरीपुर बहियार गांव से युवती के खून से सनी चादर, स्वेटर, कपड़ा और जबड़े का टुकड़ा मिला. एक आंगनबाड़ी केंद्र और झाड़ियों से युवती का कटा हुआ हाथ व पैर की एक-एक उंगली, कंधे का एक हिस्सा, पीठ का निचला हिस्सा, हाथ का टुकड़ा, फेफड़ा, लिवर, पेट का कुछ हिस्सा, पैर, जांघ एवं कई अन्य छोटे-छोटे टुकड़े बरामद किए गए हैं.

ये भी पढ़ें: ऑनलाइन ऐप से मंगवाई 21 साल की नौकरानी, फिर उसके साथ रेप कर किया कैद

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})