Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

Loksabha Election: नीतीश कुमार को बीजेपी की चुनौती, कहा- फूलपुर से चुनाव लड़कर भी देख लें

सुशील मोदी ने कहा कि विपक्षी गठबंधन ने किसी यदुवंशी को मुख्यमंत्री नहीं बनाया और बिहार में जिन्हें बनाने के लिए एड़ी-चोट का जोर लगाया जा रहा है, वे 'नौकरी के बदले जमीन' मामले में आरोपित हैं.

Advertisement
Loksabha Election: नीतीश कुमार को बीजेपी की चुनौती, कहा- फूलपुर से चुनाव लड़कर भी देख लें
Zee Hindustan Web Team|Updated: Dec 12, 2023, 09:01 PM IST

नई दिल्लीः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 24 दिसंबर को वाराणसी में एक रैली करने वाले हैं. वहीं, भाजपा ने उन्हें चुनौती देते हुए कहा कि वे यूपी के फूलपुर से चुनाव लड़कर भी देख लें. भाजपा के नेता सुशील मोदी ने कहा कि अब नीतीश कुमार बनारस में रैली करें या फूलपुर से चुनाव लड़ लें, कहीं उन्हें कोई पूछने वाला नहीं है. जदयू पहले उत्तर प्रदेश और अब मध्य प्रदेश विधानसभा की 10 सीटों पर जमानत जब्त कराकर बिहार के बाहर अपनी औकात देख चुका है.

जानिए क्या बोले सुशील मोदी
पूर्व उप-मुख्यमंत्री एवं राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने कहा कि बिना सीएम-फेस घोषित किये तीन हिंदी प्रदेशों में चुनाव लड़ने और तीनों राज्यों में स्पष्ट बहुमत पाने के बाद भाजपा ने छत्तीसगढ़ में आदिवासी समुदाय के विष्णु साय, मध्य प्रदेश में पिछड़े वर्ग के डॉ. मोहन यादव और राजस्थान में सवर्ण समाज के भजन लाल शर्मा को मुख्यमंत्री बनाकर सामाजिक न्याय का ऐसा उदाहरण सामने रखा है, जिससे 2024 से पहले इंडी गठबंधन की हवा निकल गई.

विपक्ष पर साधा निशाना
सुशील मोदी ने कहा कि विपक्षी गठबंधन ने किसी यदुवंशी को मुख्यमंत्री नहीं बनाया और बिहार में जिन्हें बनाने के लिए एड़ी-चोट का जोर लगाया जा रहा है, वे 'नौकरी के बदले जमीन' मामले में आरोपित हैं. उनकी एक मात्र योग्यता लालू प्रसाद का पुत्र होना है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की टीम ने नये मुख्यमंत्रियों के चयन में सभी वर्गों को साथ लेकर चलने और सबका सम्मान करने की गारंटी साबित की.

उन्होंने कहा कि इंडी गठबंधन अब तक उप-समितियों की बैठक नहीं कर पाया, साझा उम्मीदवार तय करना तो बहुत दूर की बात है. तीन प्रदेशों में भाजपा की शानदार विजय और धारा-370 हटाने के पक्ष में आया सुप्रीम कोर्ट का निर्णय 2024 के संसदीय चुनाव का एजेंडा तय कर चुका है, लेकिन सपनों में खोये नीतीश कुमार हवा का रुख देखना नहीं चाहते.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})