trendingNow1zeeHindustan2047192
Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

लोकसभा चुनाव 2024: BJP की अहम बैठक, जानें राम मंदिर समेत किन मुद्दों पर चर्चा?

बीजेपी ने अयोध्या में राम मंदिर में होने वाले प्राण-प्रतिष्ठा समारोह को लेकर देशव्यापी अभियान चलाने का कार्यक्रम तैयार किया है. इसके अलावा बैठक में लोकसभा चुनाव की तैयारियों और पार्टी का जनाधार बढ़ाने के उपायों पर भी चर्चा हुई.

Advertisement
लोकसभा चुनाव 2024: BJP की अहम बैठक, जानें राम मंदिर समेत किन मुद्दों पर चर्चा?

नई दिल्ली. लोकसभा चुनावों के मद्देजर शनिवार को केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी की अहम बैठक हुई. दरअसल पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने हाल में सभी मोर्चों के प्रभारियों में बड़ा बदलाव करते हुए नए प्रभारियों की नियुक्ति की थी. इन प्रभारियों ने शनिवार को दिल्ली में सभी मोर्चों के अध्यक्षों के साथ बैठक कर अयोध्या में 22 जनवरी को होने जा रहे राम मंदिर के शिलान्यास कार्यक्रम से जुड़े कार्यक्रमों की तैयारियों को लेकर चर्चा की. बैठक के दौरान कई अहम मुद्दों पर चर्चा हुई जिसमें राम मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम भी शामिल है.

प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम पर चर्चा
बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देश के आधार पर भाजपा ने अयोध्या में राम मंदिर में होने वाले प्राण-प्रतिष्ठा समारोह को लेकर देशव्यापी अभियान चलाने का कार्यक्रम तैयार किया है. इससे पहले केंद्रीय कार्यालय विस्तार में हुई बैठक में यह तय किया गया था कि बीजेपी 22 जनवरी को होने वाले रामलला के प्राण-प्रतिष्ठा समारोह से पहले, अयोध्या सहित पूरे देश के मंदिरों में 14 जनवरी से लेकर 22 जनवरी तक विशेष स्वच्छता अभियान चलाएगी. राम मंदिर के शिलान्यास कार्यक्रम को देश भर में बूथ स्तर पर लाइव दिखाने की व्यवस्था की जाएगी और शाम को देश के हर घर में रामज्योति जलाकर देशभर में दीवाली जैसा माहौल बनाया जाएगा.

बूथ स्तर तक अभियान
इसके अलावा बीजेपी 25 जनवरी से लेकर 25 मार्च तक राम मंदिर दर्शन को लेकर देशभर में बूथ स्तर तक एक अभियान चलाएगी. पार्टी की तरफ से बूथ स्तर तक कार्यकर्ता तैनात किए जाएंगे जो अपने-अपने बूथ से राम मंदिर के दर्शन के लिए अयोध्या जाने वाले श्रद्धालुओं को सहयोग करेंगे.

वोटबेस बढ़ाने की है तैयारी
बैठक में लोकसभा चुनाव की तैयारियों और पार्टी का जनाधार बढ़ाने के उपायों पर भी चर्चा हुई. चुनाव की तैयारियों में जोर-शोर से जुटी बीजेपी ने 10 प्रतिशत नए मतदाताओं को पार्टी से जोड़ने का लक्ष्य रखा है. पार्टी गरीब, युवा, महिला और किसान पर ज्यादा फोकस करने जा रही है. प्रधानमंत्री मोदी के निर्देशानुसार पार्टी ने इन चारों वर्गों को लुभाने के लिए एक 'ज्ञान ' अर्थात जी.वाई.ए.एन. फॉर्मूला तैयार किया है. बीजेपी के लिए इस 'ज्ञान' फॉर्मूले का अर्थ है - गरीब, युवा, अन्नदाता (किसान ) और नारी ( महिला).

ये भी पढ़ेंः Shahjahan Sheikh: मिलिए तृणमूल के 'Bhai' से, जिनका है बंगाल में ED अधिकारियों पर हमले से कनेक्शन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})