trendingNow1zeeHindustan1565207
Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

Adani Group के टॉप मैनेजमेंट से मुलाकात करेंगे एलआईसी चेयरमैन, इस मुद्दे पर होगी चर्चा

Adani Group Shares in LIC Group: जीवन बीमा निगम (एलआईसी) के चेयरमैन एम आर कुमार ने बृहस्पतिवार को कहा कि सार्वजनिक क्षेत्र की बीमा कंपनी के अधिकारी अडाणी समूह के शीर्ष प्रबंधन के साथ बैठक करेंगे और विभिन्न कारोबार से जुड़े समूह में संकट को लेकर स्पष्टीकरण मांगेंगे. अडाणी समूह में एलआईसी (जीवन बीमा निगम) के निवेश को लेकर विपक्षी दलों के साथ-साथ निवेशक आलोचना कर रहे हैं. 

Advertisement
Adani Group के टॉप मैनेजमेंट से मुलाकात करेंगे एलआईसी चेयरमैन, इस मुद्दे पर होगी चर्चा

नई दिल्ली: जीवन बीमा निगम (एलआईसी) के चेयरमैन एम आर कुमार ने बृहस्पतिवार को कहा कि सार्वजनिक क्षेत्र की बीमा कंपनी के अधिकारी अडाणी समूह के शीर्ष प्रबंधन के साथ बैठक करेंगे और विभिन्न कारोबार से जुड़े समूह में संकट को लेकर स्पष्टीकरण मांगेंगे. अडाणी समूह में एलआईसी (जीवन बीमा निगम) के निवेश को लेकर विपक्षी दलों के साथ-साथ निवेशक आलोचना कर रहे हैं. 

अडाणी ग्रुप के शेयर्स में गिरावट का दौर जारी

अमेरिकी वित्तीय शोध और निवेश कंपनी हिंडनबर्ग की रिपोर्ट के बाद समूह की कंपनियों के शेयरों में गिरावट जारी है. रिपोर्ट में अडाणी समूह पर बाजार में कथित गड़बड़ी करने और लेखा धोखाधड़ी का आरोप लगाया गया है. हालांकि, अडाणी समूह ने इसे सिरे से खारिज करते हुए कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी है. 

एलआईसी चेयरमैन अडाणी ग्रुप से मांगेंगे स्पष्टीकरण

एलआईसी के चेयरमैन ने वित्तीय परिणाम की घोषणा के समय संवाददाताओं से कहा, ‘‘हालांकि, हमारी निवेशकों की टीम पहले ही अडाणी समूह ने स्पष्टीकरण मांग चुकी है, हमारा शीर्ष प्रबंधन उनसे इस मामले में संपर्क करेगा. हम अभी वित्तीय परिणाम को लेकर व्यस्त थे. हम जल्दी ही उनसे मिलेंगे और उनसे स्पष्टीकरण मांगेगे. हम समझना चाहते हैं कि बाजार और समूह के साथ क्या हो रहा है.’’ हालांकि, कुमार ने एलआईसी और अडाणी समूह के बीच बैठक को लेकर कोई समयसीमा नहीं बतायी. 

यह भी पढ़िए: Delhi Police में होगी बंपर भर्ती, उपराज्यपाल वी के सक्सेना ने दी जानकारी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})