Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

किडनी ट्रांसप्लांट के बाद आज स्वदेश लौटेंगे लालू यादव, बेटी ने किया ये भावुक ट्वीट

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव आज किडनी ट्रांसप्लांट के बाद स्वदेश लौटेंगे. पिछले साल सिंगापुर में किडनी ट्रांसप्लांट कराने वाले लालू यादव के शनिवार को भारत लौटने की जानकारी उनकी बेटी रोहिणी आचार्य ने ट्वीट करके दी. उन्होंने लोगों से अत्यंत भावुक अपील की.

Advertisement
किडनी ट्रांसप्लांट के बाद आज स्वदेश लौटेंगे लालू यादव, बेटी ने किया ये भावुक ट्वीट
Zee Hindustan Web Team|Updated: Feb 11, 2023, 09:10 AM IST

नई दिल्लीः राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव आज किडनी ट्रांसप्लांट के बाद स्वदेश लौटेंगे. पिछले साल सिंगापुर में किडनी ट्रांसप्लांट कराने वाले लालू यादव के शनिवार को भारत लौटने की जानकारी उनकी बेटी रोहिणी आचार्य ने ट्वीट करके दी. उन्होंने लोगों से अत्यंत भावुक अपील की.

'पापा को स्वस्थ रखना सबकी जिम्मेदारी'
रोहिणी ने लिखा, 'आप सबसे एक जरूरी बात कहनी है. यह जरूरी बात हम सभी के नेता आदरणीय लालू जी के स्वास्थ्य को लेकर है. 11 फरवरी को पापा सिंगापुर से भारत जा रहे हैं. मैं एक बेटी के तौर पर अपना फर्ज अदा कर रही हूं. पापा को स्वस्थ्य करके आप सब के बीच भेज रही हूं. अब आप लोग पापा का ख्याल रखियेगा. पापा को स्वस्थ रखना अब आप सबकी जिम्मेवारी होनी चाहिए.'

 

'पापा को इंफेक्शन से बचाना होगा'
रोहिणी आचार्य ने एक अन्य ट्वीट में लिखा, 'चिकित्सकों ने कहा है कि पापा को इंफेक्शन से बचाना होगा. ज्यादा लोगों से मिलने को लेकर चिकित्सकों ने मना किया है. चिकित्सकों ने कहा है कि यदि किसी से मिलना भी है तो सबको मास्क पहन कर मिलना है. पापा भी जब किसी से मिले तो मास्क पहन लें. ऐसा डॉक्टरों ने सलाह दी है.'

लालू यादव के साथ तस्वीर शेयर करते हुए रोहिणी ने एक ट्वीट में भावुक लाइनें लिखीं, 
'निभा कर अपना फर्ज हमने 
अपने ईश्वर स्वरूप पापा को बचाया है
आगे आप लोग की बारी है
जन-जन के नायक को
रखना सेहत की निगरानी है'

बेटी रोहिणी ने दी थी अपनी एक किडनी
बता दें कि लालू प्रसाद यादव का 5 दिसंबर को माउंट एलिजाबेथ अस्पताल में किडनी ट्रांसप्लांट हुआ था. उनकी दोनों किडनियां खराब होने के बाद बेटी रोहिणी आचार्य ने उनको एक किडनी दान दी. लालू की देखभाल के लिए उनके परिवार के लोग सिंगापुर में थे. वहीं, रोहिणी की भी पिता को किडनी देने पर तारीफ हुई.

यह भी पढ़िएः मोहन भागवत ने देर से अपार ज्ञान पाया... जानिए शंकराचार्य ने क्यों उड़ाया RSS प्रमुख का मखौल

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

 

googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})