trendingNow1zeeHindustan1808850
Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

जानें कौन है बिट्टू बजरंगी, जिसका नूंह दंगे में मोनू मानेसर के बाद जुड़ रहा है नाम

हरियाणा के नूंह जिले में सांप्रदायिक झड़पों में छह लोगों की जान चली गई, जिनमें दो होम गार्ड, एक मौलवी और चार अन्य शामिल हैं.
नूंह से शुरू हुई हिंसा हरियाणा के फरीदाबाद, पलवल, होडल, गुरुग्राम और सोहना जिलों में भी फैल गई.

Advertisement
जानें कौन है बिट्टू बजरंगी, जिसका नूंह दंगे में मोनू मानेसर के बाद जुड़ रहा है नाम

नई दिल्लीः मोनू मानेसर के बाद नूंह-गुरुग्राम हिंसा मामले में एक और नाम बिट्टू बजरंगी का सामने आया है, जिसका वीडियो 31 जुलाई को विश्व हिंदू परिषद के जुलूस से ठीक पहले वायरल हुआ था. बजरंगी गौ रक्षक बजरंग दल की फ़रीदाबाद इकाई का प्रमुख है.नूंह में हिंसा भड़कने से पहले बजरंगी और मानेसर के वीडियो विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो गए थे.

जानिए कौन है बिट्टू बजरंगी
नूंह में यात्रा से पहले बिट्टू बजरंगी का गौ रक्षा संबंधी वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था.इस वीडियो में वह कहते सुनाई दे रहा है, ''ये बोलेंगे कि बताया नहीं है हम ससुराल आए और मुलाकात नहीं हुई... फूलों की माला तैयार रखना भाई -ससुराल आ रहा है. कुल 150 गाड़ियां है.इस वीडियो के दौरान बिट्टू बजरंगी अपने समर्थकों को भी दिखाता है.

क्या बोला बिट्टू
वीडियो में बिट्टू बजरंगी का कहना है कि वह इस समय पाली, फरीदाबाद में हैं.सोशल मीडिया पर कहा जा रहा है कि बिट्टू का यह वीडियो हिंसा वाले दिन 31 जुलाई की सुबह शूट किया गया था.

नासिर-जुनैद हत्याकांड के मुख्य संदिग्ध मोनू मानेसर ने भी खुला ऐलान किया था. उसने कहा था कि वह मुस्लिम बहुल इलाके मेवात में निकाली जाने वाली बृज मंडल यात्रा में हिस्सा लेगा.हरियाणा के नूंह जिले में सांप्रदायिक झड़पों में छह लोगों की जान चली गई, जिनमें दो होम गार्ड, एक मौलवी और चार अन्य शामिल हैं.

नूंह से शुरू हुई हिंसा हरियाणा के फरीदाबाद, पलवल, होडल, गुरुग्राम और सोहना जिलों में भी फैल गई.नूंह में अब भी तनाव है और सोमवार से कर्फ्यू लगा हुआ है. दंगे में कई लोग घायल हुए हैं और हरियाणा सरकार बेहद दबाव में है. उसने केंद्रीय बलों से मदद भी मांगी है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})