trendingNow1zeeHindustan1700531
Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

किरेन रिजिजू को कानून मंत्री के पद से हटाया गया, अर्जुन राम मेघवाल को मिली जिम्मेदारी

पीएम मोदी की कैबिनेट में गुरुवार सुबह बड़ा फेरबदल हुआ है. किरेन रिजिजू को कानून मंत्री के पद से हटा दिया गया है.  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सलाह पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने मंत्रिमंडल में बदलाव को मंजूरी दी है. रिजिजू को पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय का प्रभार दिया गया है. 

Advertisement
किरेन रिजिजू को कानून मंत्री के पद से हटाया गया, अर्जुन राम मेघवाल को मिली जिम्मेदारी

नई दिल्ली: किरेन रिजिजू को कानून मंत्री के पद से हटा दिया गया है. उनकी जगह राजस्थान के दिग्गज नेता अर्जुन राम मेघवाल को नया कानून मंत्री बनाया गया है. अर्जुन राम मेघवाल को उनके मौजूदा मंत्रालय के अलावा कानून और न्याय मंत्रालय सौंपा गया है. 

केंद्र सरकार ने बृहस्पतिवार को दो मंत्रियों के विभागों में फेरबदल किया है. राष्ट्रपति भवन की ओर से जारी एक विज्ञप्ति में यह जानकारी दी गई. इसमें कहा गया कि प्रधानमंत्री की सलाह पर राष्ट्रपति ने केंद्रीय मंत्रिपरिषद के सदस्यों को विभागों का पुन:आबंटन किया है. रिजिजू को पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय का प्रभार दिया गया है. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सलाह पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने मंत्रिमंडल में बदलाव को मंजूरी दी है.

विपक्षी दलों की प्रतिक्रिया
इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस नेता अलका लांबा ने कहा है कि केंद्र सरकार ने अपनी छवि बचाने के लिए ये बदलाव किया है. वहीं कपिल सिब्बल ने कहा है कि कानून के पीछे का विज्ञान समझना मुश्किल है. शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा है कि महाराष्ट्र पर फैसले के लिए हटाया या सेबी जांच के चलते रिजिजू के हटाया गया है. 

यह भी पढ़ें- कर्नाटक के बाद राजस्थान पर कांग्रेस आलाकमान का फोकस, पायलट-गहलोत युद्ध को रोकने का प्रयास

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})