trendingNow1zeeHindustan1328967
Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

कार में बैठकर 200 किलोमीटर तक घूमा कोबरा सांप, कार मालिक को पता चला तो...

वन अधिकारियों ने बुधवार को केरल के कोट्टायम जिले में एक व्यक्ति के परिसर से 10 फुट लंबे किंग कोबरा को पकड़ा और कहा कि वह इसे बाद में सुरक्षित स्थान पर छोड़ देंगे. 

Advertisement
कार में बैठकर 200 किलोमीटर तक घूमा कोबरा सांप, कार मालिक को पता चला तो...

कोट्टायम. केरल के कोट्टायम जिले में एक किंग कोबरा ने कार में सवार हो कर 200 किलोमीटर से अधिक की दूरी तय की और एक सप्ताह तक उसके इंजन में बैठा रहा. बाद में केरल वन्यजीव कर्मियों ने उसे सुरक्षित बाहर निकाला. मामले की सूचना कोट्टायम के अर्पुकारा क्षेत्र से मिली है. 

वन अधिकारियों ने बुधवार को यहां एक व्यक्ति के परिसर से 10 फुट लंबे किंग कोबरा को पकड़ा और कहा कि वह इसे बाद में सुरक्षित स्थान पर छोड़ देंगे. माना जा रहा है कि बीते दो अगस्त को अर्पुकारा निवासी सुजीत की कार में यह जहरीला सांप दो अगस्त को मालाप्पुरम में उस समय घुस गया था जब वह वहां गये थे. हालांकि, सुजीत को कुछ स्थानीय लोगों ने बताया था कि उन्होंने वाझिकदावु में एक नाके के पास सांप को उनकी कार में घुसते देखा था. उस समय उनकी कार वहां खड़ी थी.

कार मालिक को शुरू में पता नहीं चला
सुजीत का कहना है कि वह इस बिन बुलाए मेहमान यानी किंग कोबरा का पता नहीं लगा पाए. रविवार को कार से लटकी हुई सांप की खाल देखकर वह और उनका परिवार तनाव में आ गए. इसके बाद दोबारा से वाहन की पूरी तलाशी लेने पर भी सांप का पता नहीं चल सका. बल्कि किंग कोबरा बुधवार सुबह उनके घर से 500 मीटर दूर एक घर के आंगन में नजर आया.

पड़ोसियों को भी मिली थी जानकारी
पड़ोसियों को भी सुजीत की कार में सांप की संदिग्ध उपस्थिति के बारे में मालूम था, उन्होंने जल्द ही उसे सूचित किया. वहीं, सुजीत ने वन विभाग को सतर्क किया. हालांकि, आमतौर पर इन जगहों पर किंग कोबरा नहीं देखे जाते हैं. घटना के बाद से स्थानीय निवासियों में उत्सुकता और चिंता दोनों बढ़ गए हैं. वन अधिकारियों ने यह भी कहा कि हो सकता है कि वह वाहन में बैठकर सुरक्षित यहां पहुंच गया हो. उन्होंने बताया कि सांप को वन विभाग में स्थानांतरित कर दिया गया और बाद में उसे सुरक्षित स्थान पर छोड़ दिया जाएगा.

इसे भी पढ़ें- असम में मदरसे पर चला बुलडोजर, जानिए सरकार ने क्यों लिया एक्शन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})