trendingNow1zeeHindustan1874855
Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

घोसी में हार एक एक्सीडेंट, 2024 में जीतेंगे यूपी की सभी 80 सीटें, डिप्टी CM केशव मौर्य ने भरा दम

यूपी की घोसी विधानसभा सीट पर एनडीए प्रत्याशी दारा सिंह चौहान की हार हुई थी. उन्हें सपा के प्रत्याशी सुधाकर सिंह ने 42 हजार के बड़े अंतर से चुनाव हराया. 

Advertisement
घोसी में हार एक एक्सीडेंट, 2024 में जीतेंगे यूपी की सभी 80 सीटें, डिप्टी CM केशव मौर्य ने भरा दम

नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने घोसी उपचुनाव में हुई हार को एक दुर्घटना करार दिया है. साथ ही उन्होंने यह दावा किया है कि अगले साल 2024 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी उत्तर प्रदेश की सभी 80 सीटों पर जीत दर्ज करने जा रही है. केशव मौर्य ने घोसी में हार को पार्टी की अंदरूरी गुटबाजी और राज्य सरकार के खिलाफ किसी लहर से जोड़ने से भी इंकार किया है. 

समाचार एजेंसी पीटीआई को दिए इंटरव्यू में मौर्य ने साफ कहा-ये चुनाव एक एक्सीडेंट था जिसको सुधार कर हम 2024 में परिणाम दिखायेंगे और घोसी में भी कमल का फूल खिलेगा. लोकतंत्र में हार जीत में से कोई एक चीज होती है. घोसी चुनाव में हार हुई है, यह हम मानते हैं. चुनाव परिणाम ने हम लोगों को और अधिक तैयारी करने के लिए संदेश दिया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2024 में एक बार फिर जीत दर्ज करेंगे.

सपा-बसपा पर क्या बोले?
समाजवादी पार्टी पर निशाना साधते हुए केशव मौर्य ने कहा-मुझे यूपी में ऐसा कहीं नहीं दिख रहा जिसमें सपा का कहीं से भी कोई ऐसा काम हो या उसने सरकार में रहते ऐसा कुछ किया हो जिसके आधार पर वह जनता के बीच में जाए. साथ ही अभी तक कि स्थिति के मुताबिक चुनाव में भतीजे के साथ बुआ भी नहीं शामिल होने वाली हैं. मायावती इस बार अलग चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही हैं.

घोसी में दारा सिंह की हार
बता दें कि यूपी की घोसी विधानसभा सीट पर एनडीए प्रत्याशी दारा सिंह चौहान की हार हुई थी. उन्हें सपा के प्रत्याशी सुधाकर सिंह ने 42 हजार के बड़े अंतर से चुनाव हराया. इससे पहले यहां से चुनाव दारा सिंह चौहान ने सपा प्रत्याशी के रूप में ही जीता था. सपा की तरफ से घोसी की जीत को बड़े प्रतीकात्मक संदेश के रूप में प्रचारित किया जा रहा है.

यह भी पढ़िएः चुनावों के लिए कांग्रेस ने कसी कमर, आज होगी CWC की बैठक, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})