trendingNow1zeeHindustan1208849
Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

कश्मीर पर केजरीवाल ने पाकिस्तान को ललकारा, भाजपा सरकार पर भी साधा निशाना

दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने कहा कि, हम पाकिस्तान को बताना चाहते हैं कि वह तुच्छ राजनीति करना बंद करे. कश्मीर हमेशा भारत का हिस्सा रहेगा.

Advertisement
कश्मीर पर केजरीवाल ने पाकिस्तान को ललकारा, भाजपा सरकार पर भी साधा निशाना

नई दिल्ली. दिल्ली की सत्ताधारी पार्टी आम आदमी पार्टी (आप) ने कश्मीरी पंडितों की हो रही हत्या को लेकर रविवार को जंतर मंतर पर रैली निकालते हुए केंद्र की सत्ताधारी पार्टी भाजपा पर जोरदार निशाना साधा. रैली में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रैली में कहा, ‘‘कश्मीरी पंडितों को अपने घर छोड़कर जाने के लिए मजबूर किया जा रहा है और 1990 के दशक में जो हुआ था, वही दोहराया जा रहा है. 

क्या कहा अरविंद केजरीवाल ने

दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने कहा कि, भाजपा सरकार कश्मीरी पंडितों को सुरक्षा मुहैया कराने में नाकाम रही है तथा इस मामले पर कई बैठकें की गईं और अब हर कोई कश्मीर को लेकर कार्य योजना के बारे में जानना चाहता है. 

इसके अलावा केजरीवाल ने कहा कि, कश्मीरी पंडितों के साथ हस्ताक्षरित वे प्रतिज्ञा पत्र रद्द किए जाएं, जिनमें कहा गया है कि वे कश्मीर के बाहर काम नहीं कर सकते. साथ ही उन्होंने कश्मीरी पंडितों की मांग पूरी किए जाने और उन्हें घाटी में सुरक्षा प्रदान किए जाने की मांग रखी. केजरीवाल ने कहा कि, हम पाकिस्तान को बताना चाहते हैं कि वह तुच्छ राजनीति करना बंद करे. कश्मीर हमेशा भारत का हिस्सा रहेगा.

कश्मीर में तेजी से बढ़ा हत्याओं का सिलसिला

कश्मीर में आतंकवादी समूहों, खासकर लश्कर-ए-तैयबा ने हाल में लक्षित रूप से आठ लोगों की हत्या की है, जिनमें गैर मुसलमान, सुरक्षाकर्मी, एक कलाकार और स्थानीय आम नागरिक शामिल हैं. आतंकवादियों ने मध्य कश्मीर के बडगाम जिले के चडूरा इलाके में 12 मई को कश्मीरी पंडित राहुल भट की हत्या कर दी थी. उसके बाद से सैकड़ों कश्मीरी पंडित प्रदर्शन कर रहे हैं. प्रधानमंत्री पैकेज के तहत 2012 में नौकरी पर रखे गए कश्मीरी पंडित सामूहिक पलायन की धमकी दे रहे हैं. कश्मीर में दो जून को एक बैंक कर्मचारी और एक ईंट भट्ठा मजदूर की हत्या कर दी गई थी.  इससे पहले, जम्मू क्षेत्र के सांबा जिले की एक महिला शिक्षक की 31 मई को दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के एक स्कूल में आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. 

यह भी पढ़ें: कानपुर दंगा: आरोपी हयात जफर हाशमी संग कांग्रेस के राज्यसभा उम्मीदवार इमरान प्रतापगढ़ी की तस्वीरें वायरल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})