trendingNow1zeeHindustan1854740
Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

महिला टीचर बोली- 'पकिस्तान जाओ, ये देश सिर्फ हिंदुओं का', अब खुद का ही तबादला हुआ

Karnataka School Teacher: कर्नाटक के शिवमोगा में एक महिला टीचर ने दो मुस्लिम छात्रों से पाकिस्तान चले जाने के लिए कह दिया. इसके बाद विभाग ने उनका तबादला कर जांच शुरू कर दी है. 

Advertisement
महिला टीचर बोली- 'पकिस्तान जाओ, ये देश सिर्फ हिंदुओं का', अब खुद का ही तबादला हुआ

नई दिल्ली: कर्नाटक में एक महिला टीचर को बच्चों को पाकिस्तान (Pakistan) चले जाने की नसीहत देना भारी पड़ गया. मामला राज्य के शिवमोगा (Shivamogga) जिले का है, जहां एक सरकारी उर्दू स्कूल में बच्चे शोर मचा रहे थे. इस पर वहां मौजूद महिला टीचर ने 5वीं क्लास के दो मुस्लिम बच्चों को पाकिस्तान चले जाने के लिए कह दिया. मामला सामने आने के बाद महिला टीचर का तबादला हो गया.

ये है पूरा मामला 
शिवमोगा के स्थानीय जेडीएस नेता ए नजरुल्ला ने महिला टीचर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. उन्होंने शिकायत में बताया कि शिवमोगा के टीपू नगर में स्थित स्कूल में यह घटना घटी. महिला टीचर का नाम मंजुला देवी बताया है. कथित तौर पर मंजुला ने दो मुस्लिम छात्रों से कह दिया था कि यह देश तुम्हारा नहीं है बल्कि हिंदुओं का है, तुम्हें पाकिस्तान चले जाना चाहिए. छात्रों ने घर आकर ये बात अपने परिजनों को बताई. इसके बाद उन्होंने स्थानीय नेता से संपर्क कर शिकायत दर्ज कराई.

महिला टीचर की जांच शुरू
इस मामले में महिला टीचर की जांच शुरू कर दी गई है. विभागीय जांच लंबित रहने तक महिला का तबादला कर दिया गया है. खंड शिक्षा अधिकारी बी. नगाराजू ने बताया कि महिला कन्नड़ भाषा की टीचर थीं. जांच रिपोर्ट आने के बाद टीचर के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी.

यूपी और दिल्ली में भी सामने आया मामला
गौरतलब है कि हाल ही में उत्तरप्रदेश के मुजफ्फरनगर में महिला टीचर ने एक मुस्लिम बच्चे को उसके ही सहपाठियों से पिटवाया था. घटना का वीडियो वायरल होने पर प्रशासन हरकत में आया था. वहीं, दिल्ली में भी एक टीचर पर अल्पसंख्यक समुदाय के छात्रों के खिलाफ कथित तौर पर सांप्रदायिक टिप्पणी करने के आरोप में मामला दर्ज हुआ था.

 

ये भी पढ़ें- इसरो की वैज्ञानिक का निधन, नहीं रहीं चंद्रयान-3 को विदा करने वाली मशहूर आवाज

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})