trendingNow1zeeHindustan1307079
Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

सिद्धरमैया बोले- मुस्लिम इलाके में सावरकर के पोस्टर क्यों लगाए? BJP का पलटवार- आपकी मानसिकता जिहादी

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया के वी.डी. सावरकर पर दिए बयान को लेकर सत्तारूढ़ बीजेपी ने तीखी प्रतिक्रिया दी है. दरअसल सिद्धरमैया ने सवाल किया था कि मुस्लिम इलाके में वीडी सावरकर के चित्र क्यों लगाए गए? भाजपा नेताओं ने उनके बयान को ‘जिहादी मानसिकता’ करार दिया.

Advertisement
सिद्धरमैया बोले- मुस्लिम इलाके में सावरकर के पोस्टर क्यों लगाए? BJP का पलटवार- आपकी मानसिकता जिहादी

बेंगलुरु: कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया के वी.डी. सावरकर पर दिए बयान को लेकर सत्तारूढ़ बीजेपी ने तीखी प्रतिक्रिया दी है. दरअसल सिद्धरमैया ने सवाल किया था कि मुस्लिम इलाके में वीडी सावरकर के चित्र क्यों लगाए गए? भाजपा नेताओं ने उनके बयान को ‘जिहादी मानसिकता’ करार दिया और कुछ नेताओं ने यहां तक जानना चाहा कि क्या उनके अनुसार कुछ क्षेत्र पाकिस्तान का हिस्सा है?

नेता प्रतिपक्ष ने विधानसभा में लगाया आरोप
कर्नाटक विधानसभा में मंगलवार को नेता प्रतिपक्ष सिद्धरमैया ने आरोप लगाया कि शिवमोगा जिले के मुख्यालय में 15 अगस्त को बीजेपी ने सांप्रदायिक तनाव पैदा किया. उन्होंने हिंदू और बीजेपी कार्यकर्ताओं की ओर से मुस्लिम बहुल इलाके में सावरकर का चित्र लगाने का प्रयास करने पर सवाल उठाया. 

सिद्धरमैया ने पूछा, ‘उन्होंने मुस्लिम बहुल इलाके में सावरकर का चित्र लगाने का प्रयास किया. उनको कोई भी चित्र लगाने दीजिए, कोई समस्या नहीं है. लेकिन यह मुस्लिम बहुल इलाके में क्यों किया जा रहा है? वे टीपू सुल्तान के चित्र को लेकर इनकार क्यों करते रहे हैं?’

बीजेपी के नेताओं ने लगाया आरोप- मुस्लिम तुष्टिकरण में शामिल सिद्धरमैया
पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया के बयान को लेकर राज्य बीजेपी के नेताओं ने उन पर आरोप लगाया कि वह मुस्लिम तुष्टिकरण में शामिल हैं. बीजेपी नेताओं ने सिद्धरमैया को कांग्रेस से निष्कासित करने की मांग की. 

क्या बोले राज्य के गृह मंत्री
बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव सीटी रवि ने कहा, ‘आप का मुस्लिम इलाके से क्या आशय है? बार-बार ‘जिहादी मानसिकता’ का प्रदर्शन करके आप यह साबित कर रहे हैं कि आप मासूमों की जान लेने वाले जिहादियों से ज्यादा खतरनाक हैं.’ गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र ने कहा, ‘सिद्धरमैया जैसे वरिष्ठ नेता का ऐसा बयान कुछ समुदायों को भड़काता है. मुस्लिम क्षेत्र क्या है? क्या मुस्लिम क्षेत्र इस देश का हिस्सा नहीं हैं? क्या वहां सावरकर की तस्वीर लगाने पर प्रतिबंध है?’ उन्होंने सिद्धरमैया से चुनाव को ध्यान में रखते हुए ऐसी टिप्पणी न करने को कहा.

येदियुरप्पा के बेटे ने भी दी प्रतिक्रिया
बीजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष बी वाई विजयेंद्र ने कहा कि भारत आजादी के 75 साल का जश्न मना रहा है, लेकिन यह विडंबना है कि कांग्रेस अब भी खुद को ‘गुलामी की बेड़ियों में जकड़ा हुआ पाती है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस टीपू सुल्तान जैसे एक अत्याचारी और सामूहिक हत्यारे को महत्व दे रही है, और इसके यहां वीर सावरकर जैसे स्वतंत्रता सेनानियों के लिए कोई जगह नहीं है. पूर्व मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा के बेटे विजयेंद्र ने कहा, ‘तुष्टिकरण की राजनीति सभी सांप्रदायिक गड़बड़ी का मुख्य कारण रही है, जो हम देख रहे हैं.'

यह भी पढ़िएः पार्थ, अनुब्रत मंडल के बाद कौन? TMC के 19 नेताओं पर ED का साया!

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})