Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

जर्मनी टू जेल! आज रात बेंगलुरु पहुंचते ही प्रज्वल रेवन्ना को अरेस्ट करने की तैयारी

यौन उत्पीड़न के आरोपों से घिरे जनता दल सेक्युलर (JDS) के निलंबित नेता प्रज्वल रेवन्ना ने 30 मई को म्यूनिख से बेंगलुरु आने को लेकर हवाई टिकट बुक कराया है. उसके आज देर रात यहां पहुंचने की संभावना है. इससे पहले बुधवार को एक स्थानीय विशेष अदालत (निर्वाचित प्रतिनिधि) ने उसकी अग्रिम जमानत अर्जी खारिज कर दी था. 

Advertisement
जर्मनी टू जेल! आज रात बेंगलुरु पहुंचते ही प्रज्वल रेवन्ना को अरेस्ट करने की तैयारी
Zee Hindustan Web Team|Updated: May 30, 2024, 10:17 AM IST

नई दिल्लीः यौन उत्पीड़न के आरोपों से घिरे जनता दल सेक्युलर (JDS) के निलंबित नेता प्रज्वल रेवन्ना ने 30 मई को म्यूनिख से बेंगलुरु आने को लेकर हवाई टिकट बुक कराया है. उसके आज देर रात यहां पहुंचने की संभावना है. इससे पहले बुधवार को एक स्थानीय विशेष अदालत (निर्वाचित प्रतिनिधि) ने उसकी अग्रिम जमानत अर्जी खारिज कर दी था. 

आज दोपहर उड़ान भरेगा विमान

पुलिस प्रज्वल के एयरपोर्ट पर पहुंचते ही उसके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट तामील करने के लिए तैयार है. विशेष जांच दल (एसआईटी) के सूत्रों के अनुसार जदएस सुप्रीमो और पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौड़ा के पोते प्रज्वल के गुरुवार को देर रात यहां पहुंचने की संभावना है. एक अधिकारी ने कहा, 'रेवन्ना ने लुफ्थांसा एयरलाइंस से म्यूनिख से बेंगलुरु आने के लिए टिकट कराया है. बृहस्पतिवार दोपहर यह उड़ान म्यूनिख से रवाना होगी और रात 12.05 बजे बेंगलुरु पहुंचेगी.'

एयरपोर्ट पर ही अरेस्ट करने की तैयारी

उन्होंने बताया कि एसआईटी रेवन्ना के बेंगलुरु पहुंचते ही उसे गिरफ्तार करने के लिए यहां केम्पेगौड़ा एयरपोर्ट पर लगातार नजर रख रही है. हासन लोकसभा सीट से राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के प्रत्याशी के तौर पर फिर से चुनाव लड़ रहे रेवन्ना यह खबर सामने आने के तुरंत बाद विदेश भाग गए थे कि कर्नाटक राज्य महिला आयोग ने मुख्यमंत्री सिद्धारमैया से उन आपत्तिजनक वीडियो की जांच करने का आदेश दिया है जिसमें वह (रेवन्ना) कई महिलाओं का कथित तौर पर यौन शोषण करते हुए दिख रहे हैं. 

31 मई को एसआईटी के सामने पेश होना है

पुलिस सूत्रों ने बताया कि अभी तक रेवन्ना के खिलाफ यौन शोषण के तीन मामले दर्ज किए गए हैं. हासन के सांसद ने दो दिन पहले एक वीडियो संदेश जारी किया था जिसमें उन्होंने 31 मई को एसआईटी के समक्ष पेश होने और जांच में सहयोग करने का वादा किया था. सूत्रों ने बताया कि रेवन्ना ने पहले भी जर्मनी से दो बार विमान का टिकट रद्द कराया है. 

कर्नाटक के गृहमंत्री ने भी कहा- होगी गिरफ्तारी

कर्नाटक के गृहमंत्री जी परमेश्वर ने कहा है कि प्रज्वल को एयरपोर्ट पर पहुंचते ही गिरफ्तार किया जाएगा. उन्होंने कहा, 'सभी जरूरी उपाय किये जाने हैं क्योंकि उसके खिलाफ वारंट जारी किया गया है. उसे गिरफ्तार किया जाना है. एसआईटी इंतजार कर रही है, वह गिरफ्तार करेगी और उसका बयान दर्ज करेगी. उसकी (एसआईटी की) प्रक्रिया शुरू हो जाएगी.' उन्होंने कहा, 'गिरफ्तारी एयरपोर्ट पर ही की जानी है क्योंकि वारंट जारी किया गया है.'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})