trendingNow1zeeHindustan1575700
Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

यूपी के बाद अब इस राज्य में बनेगा भव्य राम मंदिर, दक्षिण भारत के अयोध्या को जानिए

कर्नाटक सरकार रामनगर में भव्य राम मंदिर बनाएगी. इसका ऐलान राज्य के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने किया है. रामदेवरा बेट्टा को 'दक्षिण भारत के अयोध्या' के रूप में विकसित किए जाने का अनुरोध किया गया है.

Advertisement
यूपी के बाद अब इस राज्य में बनेगा भव्य राम मंदिर, दक्षिण भारत के अयोध्या को जानिए

नई दिल्ली: कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने शुक्रवार को घोषणा की कि राज्य के रामनगर जिले के रामदेवरा बेट्टा (पहाड़ी) पर एक 'भव्य' राम मंदिर बनाया जाएगा. इसके साथ ही, मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि कोप्पल जिले में अंजनाद्री पहाड़ी के लिए बेहतर पर्यटक सुविधाएं तैयार की जाएंगी और विभिन्न कार्यों के लिए 100 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत वाली एक विस्तृत परियोजना रिपोर्ट तैयार की गई है.

एक और भव्य राम मंदिर का होगा निर्माण 
उन्होंने कहा कि इसके लिए निविदा आमंत्रित की गई है. अंजनाद्री पहाड़ी को भगवान हनुमान की जन्मभूमि माना जाता है. बोम्मई ने भी कहा कि सरकार अगले दो साल में 1,000 करोड़ रुपये खर्च कर विभिन्न मंदिरों और मठों के लिए विकास एवं जीर्णोद्धार अभियान चलाएगी. उनके पास वित्त विभाग भी है.

उन्होंने विधानसभा में 2023-24 का बजट पेश करते हुए कहा, 'रामनगर के रामदेवरा बेट्टा में एक भव्य राम मंदिर का निर्माण किया जाएगा.'

इस साल मई तक होने हैं विधानसभा चुनाव
रामनगर वोक्कालिगा बहुल पुराने मैसूर क्षेत्र का हिस्सा है और माना जाता है कि यह भाजपा का गढ़ नहीं है. कर्नाटक में इस साल मई तक विधानसभा चुनाव होने हैं.

रामनगर जिले के प्रभारी मंत्री सी एन अश्वथ नारायण ने पिछले साल दिसंबर में बोम्मई से आग्रह किया था कि उत्तर प्रदेश के अयोध्या में श्रीराम मंदिर की तर्ज पर रामदेवरा बेट्टा में एक मंदिर के निर्माण के लिए एक विकास समिति गठित की जाए.

उन्होंने मुख्यमंत्री को एक पत्र लिख कर अनुरोध किया था कि रामदेवरा बेट्टा को 'दक्षिण भारत के अयोध्या' के रूप में विकसित किया जाना चाहिए.

इसे भी पढ़ें- नील मोहन कौन हैं? जो सात साल में बन गए YouTube के नए सीईओ

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})