trendingNow1zeeHindustan1799466
Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

क्या कर्नाटक में सरकार से नाराज हैं 30 विधायक? सीएम सिद्धरमैया ने की विधायक दल की बैठक

कर्नाटक में सत्ता में आने के दो महीने के भीतर ही कांग्रेस के अंदर असंतोष पनपने की खबरों के बीच मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने बृहस्पतिवार को बेंगलुरु पार्टी विधायक दल की बैठक की अध्यक्षता की. बताया जाता है कि बैठक में विधायकों और मंत्रियों ने अपने विचार प्रकट किए और अपना-अपना रुख सामने रखा.

Advertisement
क्या कर्नाटक में सरकार से नाराज हैं 30 विधायक? सीएम सिद्धरमैया ने की विधायक दल की बैठक

नई दिल्लीः कर्नाटक में सत्ता में आने के दो महीने के भीतर ही कांग्रेस के अंदर असंतोष पनपने की खबरों के बीच मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने बृहस्पतिवार को बेंगलुरु पार्टी विधायक दल की बैठक की अध्यक्षता की. बताया जाता है कि बैठक में विधायकों और मंत्रियों ने अपने विचार प्रकट किए और अपना-अपना रुख सामने रखा.

क्या 30 विधायकों ने सीएम और पार्टी नेतृत्व को लिखा पत्र
उसके बाद मुख्यमंत्री ने उनसे अपनी शिकायतें सीधे उन्हें बताने के लिए कहा और पार्टी के मंच पर चर्चा करने की सलाह दी. यह बैठक इस मायने से अहम है कि यह ऐसे समय हुई है जब खबर है कि 30 विधायकों ने सिद्धरमैया और पार्टी नेतृत्व को पत्र लिखकर अपने निर्वाचन क्षेत्रों में विकास काम नहीं होने को लेकर चिंता प्रकट की है. 

विधायकों के नाराज होने की बात आ रही है सामने
बताया जाता है कि विधायक नाराज हैं और उनकी शिकायत है कि वे अपने निर्वाचन क्षेत्रों में काम नहीं करवा पाते हैं, उनके अनुरोध के हिसाब से (सरकारी कर्मियों के) तबादले नहीं होते हैं. उन्होंने मंत्रियों को लेकर खासकर उनके असहयोगात्मक रवैये को लेकर अपनी नाखुशी प्रकट की है. 

डिप्टी सीएम दे चुके हैं सिंगापुर से सरकार गिराने की साजिश का बयान
हाल में वरिष्ठ पार्टी नेता और विधानपरिषद सदस्य बी के हरिप्रसाद ने बयान दिया था कि उन्हें पता है कि ‘कैसे मुख्यमंत्री बनाया और हटाया जाता है.’ उपमुख्यमंत्री डी के शिवकुमार ने दावा किया कि सरकार को गिराने के लिए सिंगापुर में साजिश रची जा रही है. इन बातों ने अटकलों को जन्म दिया और ये इस बात का संकेत हैं कि सत्तारूढ़ दल में सब कुछ ठीकठाक नहीं है. 

वैसे सिद्धरमैया और शिवकुमार ने कहा कि पार्टी में कोई असंतोष नहीं है तथा विधायकों से उन्हें जो पत्र मिला है वे विधायक दल की बैठक बुलाने के लिए थे न कि शिकायत करने के लिए. 

यह भी पढ़िएः UP: मुख्तार के भाई पूर्व सांसद अफजाल अंसारी को मिली जमानत, जेल से हुए रिहा

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})