trendingNow1zeeHindustan2141429
Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

Dumka News: स्पैनिश व्लॉगर से मुलाकात के बाद झारखंड के जज ने क्या कहा?

Jharkhand Dumka molestation case: झारखंड में जिस स्पेनिश ट्रैवल व्लॉगर के साथ दुष्कर्म किया गया था, उनसे मिलने वाले न्यायाधीश ने कहा वह 'इमोशनली रूप से टूटी हुईं लेकिन शारीरिक रूप से स्थिर' हैं.

Advertisement
Dumka News: स्पैनिश व्लॉगर से मुलाकात के बाद झारखंड के जज ने क्या कहा?

Jharkhand Dumka molestation case: झारखंड के दुमका में सामूहिक दुष्कर्म की शिकार हुई स्पेनिश ट्रैवल व्लॉगर की हालत शारीरिक रूप से स्थिर है, लेकिन वह 'इमोशनली टूटी हुईं हैं.' यह बात सोमवार को उनसे मुलाकात के बाद एक प्रमुख जिला न्यायाधीश ने कही.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, 'दुमका के प्रधान जिला न्यायाधीश (PDJ) और जिला कानूनी सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष अनिल कुमार मिश्रा ने उन स्पेनिश नागरिक से मुलाकात की, जिनके साथ दुमका में सात लोगों द्वारा सामूहिक दुष्कर्म किया गया था और उसी के संबंध में एक रिपोर्ट झारखंड कानूनी सेवा प्राधिकरण (JHALSA) को सौंपी.'

रिपोर्ट में क्या कहा गया?
अपनी रिपोर्ट में, मिश्रा ने कहा कि उनकी टीम ने यह सुनिश्चित किया था कि जांच आगे बढ़ने के दौरान महिला को पर्याप्त सुरक्षा मिले. पीडीजे टीम ने आपराधिक प्रक्रिया संहिता की धारा 164 के तहत उसका बयान दर्ज करने में उसकी मदद की, और उसे ₹10 लाख का मुआवजा देने का आदेश दिया.

दुमका न्यायाधीश ने अपनी रिपोर्ट में कहा, '(हमने) उन्हें आश्वासन दिया कि गलत काम करने वालों को जल्द से जल्द पकड़ा जाएगा और उन पर मुकदमा चलाया जाएगा. पीड़िता भावनात्मक रूप से टूट गई थी, लेकिन उसकी शारीरिक स्थिति स्थिर थी और चिकित्सा जांच जारी है.'

अब तक कितनी गिरफ्तारी हुई?
मामले में अब तक चार लोगों को झारखंड पुलिस ने गिरफ्तार किया है, जबकि अन्य आरोपियों की तलाश जारी है. न्यायमूर्ति सुजीत नारायण प्रसाद ने मामले का स्वत: संज्ञान लिया और पुलिस को मामले के संबंध में नियमित आधार पर रिपोर्ट दर्ज करने का निर्देश दिया.

सोशल मीडिया पर स्पेनिश जोड़े की अपील
स्पैनिश जोड़े ने सोशल मीडिया पर आरोपी की एक तस्वीर पोस्ट की और जनता से उसे ढूंढने में उनकी और पुलिस की मदद करने की अपील की. उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा कि भारत एक 'महान देश और घूमने लायक' है, प्रशासन को उनकी सभी सहायता के लिए धन्यवाद.

कपल ने अपने पोस्ट में कहा, 'बात यह है कि बलात्कार या डकैती आपके साथ, आपके भाई के साथ, आपकी मां के साथ, आपकी बेटी के साथ, किसी के भी साथ हो सकती है. विश्व के किसी भी देश में कोई भी इससे मुक्त नहीं है. स्पेन में ऐसा कई बार हुआ है. यह पूरी दुनिया में हुआ है... स्पेन, ब्राजील, अमेरिका सभी देशों में हुआ है... इसलिए बकवास मत करो. ऐसा इसलिए हो रहा है क्योंकि हम भारत में हैं.'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})