trendingNow1zeeHindustan1289458
Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

झारखंड के 1800 स्कूलों में शुक्रवार को हो रही छुट्टी, इस्लामीकरण के लग रहे आरोप

बीजेपी सांसद निशिकांत दूबे ने यह भी बताया कि, अचानक से देखने में आया है कि, झारखंड में 1800 ऐसे स्कूल हैं जिन्होंने अपने नाम में उर्दू शब्द लगा लिया है. इन स्कूलों में रविवार को छुट्टी नहीं होती है, बल्कि शुक्रवार को हो रही है.  

Advertisement
झारखंड के 1800 स्कूलों में शुक्रवार को हो रही छुट्टी, इस्लामीकरण के लग रहे आरोप

नई दिल्ली. भारतीय जनता पार्टी के सांसद निशिकांत दूबे ने शुक्रवार को लोकसभा में दावा किया कि झारखंड में 1800 स्कूलों में रविवार की बजाय शुक्रवार को छुट्टी हो रही है जो इसका प्रमाण है कि देश इस्लामीकरण की तरफ बढ़ रहा है.

NIA जांच की मांग

बीजेपी के सांसद निशिकांत दूबे ने शुक्रवार को लोकसभा में शून्यकाल के दौरान झारखंड में शुक्रवार की छुट्टी का मुद्दा उठाते हुए कहा कि, इस मामले की जांच राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआई) से कराई जाए ताकि कड़ा संदेश दिया जा सके. 

इसके साथ दूबे ने यह भी कहा कि, ‘‘मैं झारखंड राज्य में हो रहे इस्लामीकरण की ओर ध्यान दिला रहा हूं. राज्य के कुछ जिलों में जनसंख्या का संतुलन बदल गया है। बांग्लादेश निकट है और इसलिए ऐसा हो रहा है.

झारखंड के हजारों स्कूलों ने लगाया उर्दू नाम

बीजेपी सांसद निशिकांत दूबे ने यह भी बताया कि, अचानक से देखने में आया है कि, झारखंड में 1800 ऐसे स्कूल हैं जिन्होंने अपने नाम में उर्दू शब्द लगा लिया है. इन स्कूलों में रविवार को छुट्टी नहीं होती है, बल्कि शुक्रवार को हो रही है. जो यह दर्शाता है कि, देश इस्लामीकरण की तरफ बढ़ रहा है और झारखंड उसे रास्ता दे रहा है. इसकी एनआईए से जांच कराई जाए. यह कड़ा संदेश जाना चाहिए कि किसी भी कीमत पर इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. 

जयंत सिंहा ने उठाया पिछड़े पन का मुद्दा

भाजपा सांसद जयंत सिन्हा ने लोकसभा में झारखंड के पिछड़ेपन का विषय उठाया और दावा किया कि विकास के कई मानकों पर राज्य बहुत पिछड़ा हुआ है. उन्होंने कहा कि, ‘‘राज्य अपने लोगों को अनुसंधान, अवसर और कौशल विकास मुहैया कराने में विफल है. झारखंड में सिर्फ सात-आठ नए स्टार्ट-अप पंजीकृत हुए हैं. केंद्र सरकार निर्देश दे कि राज्य सरकार अपनी कार्य प्रणाली में सुधार करे.

यह भी पढ़ें: 15 अगस्त पर तिरंगा फहराने से पहले जान लें ये नियम, उल्लंघन करने पर होगी सख्त सजा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})