trendingNow1zeeHindustan1740068
Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

Jammu Kashmir Encounter: कुपवाड़ा में सुबह हुई मुठभेड़, सुरक्षा बलों ने पांच आतंकी मार गिराए

Jammu Kashmir Encounter: जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में नियंत्रण रेखा (LOC) के पास सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में शुक्रवार को पांच विदेशी आतंकवादी मारे गए. पुलिस ने यह जानकारी दी. सुरक्षा बलों ने एक विशेष खुफिया जानकारी के आधार पर उत्तरी कश्मीर जिले में नियंत्रण रेखा के पास जुमागुंड क्षेत्र में एक अभियान शुरू किया, जो तड़के मुठभेड़ में तब्दील हो गया. कश्मीर के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (ADGP) विजय कुमार ने ट्वीट किया, ‘मुठभेड़ में पांच विदेशी आतंकवादी मारे गए. इलाके में तलाश जारी है.’

Advertisement
Jammu Kashmir Encounter: कुपवाड़ा में सुबह हुई मुठभेड़, सुरक्षा बलों ने पांच आतंकी मार गिराए

नई दिल्लीः Jammu Kashmir Encounter: जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में नियंत्रण रेखा (LOC) के पास सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में शुक्रवार को पांच विदेशी आतंकवादी मारे गए. पुलिस ने यह जानकारी दी. सुरक्षा बलों ने एक विशेष खुफिया जानकारी के आधार पर उत्तरी कश्मीर जिले में नियंत्रण रेखा के पास जुमागुंड क्षेत्र में एक अभियान शुरू किया, जो तड़के मुठभेड़ में तब्दील हो गया. कश्मीर के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (ADGP) विजय कुमार ने ट्वीट किया, ‘मुठभेड़ में पांच विदेशी आतंकवादी मारे गए. इलाके में तलाश जारी है.’

आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए हैं. उत्तर कश्मीर पर नियंत्रण रेखा (LOC) पर सुरक्षा बलों ने निगरानी बढ़ा दी है. सभी फील्ड कमांडर्स को आतंकियों की किसी भी हरकत का मुंहतोड़ जवाब देने के लिए कहा गया है. यह बीते तीन दिनों में कुपवाड़ा में घुसपैठ की दूसरी कोशिश है.

पाक सेना की मदद से घुसपैठ की आशंका
रिपोर्ट्स के अनुसार, इससे पहले 13 जून को डोगानाड़ मच्छल सेक्टर में सेना के जवानों ने दो आतंकियों का एनकाउंटर किया था. जानकारी के अनुसार, यह घुसपैठ कुपवाड़ा जिले के जगमुंड इलाके में हुई. पुलिस को जानकारी हुई थी कि पाक सेना की मदद से एक दल जम्मू कश्मीर में घुसपैठ कर सकता है. 

आतंकियों की गतिविधि पर हुए थे अलर्ट
रिपोर्ट्स के अनुसार, नियंत्रण रेखा के अग्रिम छोर पर गश्त कर रहे सैन्य दल ने स्वचालित हथियारों से लैस आतंकियों के गुट को देखा. इसी समय उन्होंने सभी जवानों को अलर्ट पर करते हुए आतंकियों पर निगहबानी शुरू की. जैसे ही आतंकी भारतीय सीमा में घुसे तो उन्हें आत्मसमर्पण के लिए कहा गया. 

जवाबी फायरिंग में मारे गए आतंकवादी
आतंकियों ने भागने की कोशिश की. उन्होंने सेना के जवानों पर गोली भी चलाई. इस पर गुरुवार आधी रात जवानों ने जवाबी फायरिंग की और शुक्रवार सुबह तड़के मुठभेड़ वाली जगह का मुआयना किया. यहां पांच विदेशी आतंकियों के शव पड़े थे. 

यह भी पढ़िएः मणिपुर हिंसा की जद में आया केंद्रीय मंत्री का घर, उपद्रवियों पूरा बंगला फूंक डाला, देखें वीडियो

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})