trendingNow1zeeHindustan2022204
Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

जम्मू-कश्मीर में बड़ा आतंकी हमला, सेना के तीन जवान शहीद...कई घायल

Jammu and Kashmir Terrorist Attack: आतंकवादियों ने सेना के एक वाहन पर घात लगाकर हमला किया है. हमले में सेना के तीन जवान शहीद हो गए हैं और तीन जवान घायल बताए जा रहे हैं. घटनास्थल पर अतिरिक्त बल भेजा गया है. जहां भारतीय सेना ने इलाके को घेर लिया है.

Advertisement
जम्मू-कश्मीर में बड़ा आतंकी हमला, सेना के तीन जवान शहीद...कई घायल

Jammu and Kashmir Terrorist Attack: जम्मू-कश्मीर के राजौरी-पुंछ क्षेत्र में बड़ा आतंकी हमला हुआ है. राजौरी सेक्टर के थानामंडी इलाके में गुरुवार को दो सैन्य वाहनों पर हुए आतंकवादी हमले में तीन सैन्यकर्मी शहीद हो गए हैं, जबकि तीन अन्य घायल हुए हैं. समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, आतंकियों के हमले के बाद भारतीय सेना के जवानों ने भी तुरंत जवाबी कार्रवाई की है. बताया गया कि जवान बीते दिन शाम से इलाके में चल रहे आतंकियों के खिलाफ संयुक्त अभियान को मजबूत करने में लगे हुए है.

बताया गया कि मौके पर भारी गोलीबारी हुई है. वहीं, घटनास्थल पर अतिरिक्त बल भेजा गया है. अब जहां भारतीय सेना ने इलाके को घेर लिया है. समाचार एजेंसी IANS ने आधिकारिक सूत्रों के हवाले से बताया कि थानामंडी-सुरनकोट रोड पर डेरा की गली (डीकेजी) नाम के वन इलाके में आतंकवादियों ने सेना के वाहन पर अटैक किया. बता दें कि एक महीने से भी कम समय में पुंछ क्षेत्र में सेना पर यह दूसरा आतंकी हमला है.

जानकारी के मुताबिक, एंबुलेंस और सेना के जवानों को घटनास्थल पर भेज दिया गया और सार्वजनिक आवाजाही पर रोक लगा दी गई है.

सेना के एक प्रवक्ता ने कहा, 'हार्ड इंटेलिजेंस के आधार पर कल रात सामान्य क्षेत्र डीकेजी में एक संयुक्त अभियान शुरू किया गया था. आज शाम आंतकवादियों से सामना हुआ और मुठभेड़ जारी है। आगे की जानकारी का पता लगाया जा रहा है.'

पिछले महीने, राजौरी के कालाकोट में सेना और उसके विशेष बलों द्वारा आतंकवाद विरोधी अभियान शुरू करने के बाद कार्रवाई में दो कैप्टन सहित तीन सैनिकों की शहादत हुई थी.

आतंक का गढ़
यह क्षेत्र पिछले कुछ वर्षों में आतंकवादियों का गढ़ और सेना पर बड़े हमलों का केंद्र बन गया है. इस साल अप्रैल और मई में राजौरी-पुंछ क्षेत्र में दोहरे हमलों में 10 सैनिकों की जान गई. 2003 से 2021 के बीच यह क्षेत्र काफी हद तक आतंकवाद से मुक्त हो गया था, जिसके बाद अब लगातार मुठभेड़ देखी जाती हैं. पिछले दो वर्षों में क्षेत्र में आतंकवाद विरोधी अभियानों के दौरान 35 से अधिक सैनिकों की शहादत हुई है.

ये भी पढ़ें- Covid JN.1 Outbreak: नए साल पर विदेश यात्रा का बना रहे हैं प्लान तो रुकिए, पहले जान लें पॉपुलर देशों में लगे प्रतिबंधों के बारे में

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})