Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

Doda encounter: जम्मू में 3 दिन में तीसरा आतंकी हमला, 6 सुरक्षाकर्मी घायल, ऑपरेशन जारी

Terrorist Attack: जम्मू-कश्मीर के डोडा में एक जॉइंट चेक पोस्ट पर हमले के बाद आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में छह सुरक्षाकर्मी घायल हो गए.

Advertisement
Doda encounter: जम्मू में 3 दिन में तीसरा आतंकी हमला, 6 सुरक्षाकर्मी घायल, ऑपरेशन जारी
Nitin Arora|Updated: Jun 12, 2024, 09:49 AM IST

Terrorist Attack: जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में एक और आतंकवादी हमला हुआ है. अब जहां सुरक्षा बलों और आंतकियों के बीच मुठभेड़ जारी है. अब तक इस मुठभेड़ में पांच जवान और एक विशेष पुलिस अधिकारी घायल हो गए हैं. अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी. 

अधिकारियों ने बताया कि डोडा में भद्रवाह-पठानकोट मार्ग पर चत्तरगल्ला इलाके में 4 राष्ट्रीय राइफल्स और पुलिस की संयुक्त चौकी पर आतंकवादियों ने गोलीबारी की थी. जिसके बाद से आतंकवादियों से मुठभेड़ जारी है.

घायल सुरक्षाकर्मियों का अस्पताल में इलाज चल रहा है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अभी भी मुठभेड़ जारी थी. अभियान को तेज करने के लिए अतिरिक्त सुरक्षाकर्मियों को इलाके में भेजा गया है.

तीन दिनों में तीसरी घटना
जम्मू में तीन दिनों में यह तीसरी ऐसी घटना है, इससे पहले कठुआ में आतंकवादियों ने गोलीबारी की थी जिसमें एक नागरिक घायल हो गया था. वहीं, रियासी में तीर्थयात्रियों को ले जा रही एक बस पर आतंकवादियों ने गोलीबारी की थी जिसमें नौ यात्री मारे गए थे और 42 घायल हो गए थे.

एक आंतकी को पड़कने के लिए ऑपरेशन जारी
समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, कठुआ जिले में पुलिस और सुरक्षा बल कूटा मोरहुंदर हीरानगर पुलिस थाना क्षेत्र के सैदा सुखल गांव में छिपे एक आतंकवादी को पकड़ने के लिए अभियान चला रहे हैं. इस बीच अब डोडा जिले में एक और आतंकवादी हमला हो गया है.

एक आतंकी मारा गया (कठुआ हमला)
रिपोर्ट में कहा गया है कि सुरक्षा बलों ने मंगलवार शाम को अंतर्राष्ट्रीय सीमा (आईबी) के पास एक गांव पर हमला करने और एक नागरिक को घायल करने के बाद एक संदिग्ध पाकिस्तानी आतंकवादी को मार गिराया.

पुलिस ने बताया कि सीआरपीएफ की मदद से उन्होंने इलाके की घेराबंदी कर दी है और घर-घर जाकर तलाशी ली जा रही है.

एक परिवार जिसमें एक पुरुष और उसकी पत्नी रहती हैं, उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया है. पति ओमकार नाथ को हाथ में चोट लगी है और उसकी हालत स्थिर बताई जा रही है, जबकि उसकी पत्नी को कोई चोट नहीं आई है.

सैदा सुखल में ऑपरेशन तब शुरू हुआ जब हाल ही में घुसपैठ करने वाले दो आतंकवादी मंगलवार देर शाम गांव में दिखाई दिए.

पुलिस के बयान के अनुसार, आतंकवादियों ने कई घरों से पानी मांगा, जिससे ग्रामीणों का संदेह बढ़ गया. जब ग्रामीणों ने शोर मचाया, तो आतंकवादियों ने अंधाधुंध गोलीबारी की, जिसमें एक व्यक्ति घायल हो गया.

हीरानगर के स्टेशन हाउस ऑफिसर (SHO) और सब-डिवीजनल पुलिस ऑफिसर (SDPO) ने आतंकवादियों से मुठभेड़ की, जिसके परिणामस्वरूप एक आतंकवादी मारा गया. आंतकवादी द्वारा पुलिस पार्टी पर ग्रेनेड फेंकने की कोशिश की गई थी.

कठुआ अभियान के बारे में जानकारी साझा करते हुए जम्मू क्षेत्र के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक आनंद जैन ने कहा, '(सीमा पार से) हाल ही में घुसपैठ करने वाले दो आतंकवादी रात करीब 8 बजे सैदा सुखाल गांव में दिखाई दिए और एक घर से पानी मांगा. लोग डर गए और जैसे ही सूचना मिली, उप-विभागीय पुलिस अधिकारी और स्टेशन हाउस अधिकारी के नेतृत्व में एक पुलिस दल गांव में पहुंचा.'

ADGP के अनुसार, एक आतंकवादी मारा गया है और यहां से 60 किलोमीटर दूर हीरानगर सेक्टर के कूटा मोड के पास गांव में अभियान जारी है. अधिकारियों ने बताया कि मारे गए आतंकवादी के पास से एक एके राइफल और एक बैग बरामद किया गया है, जिसकी पहचान और उसके समूह का पता लगाया जा रहा है.

एक आतंकी अभी भी छिपा हुआ
ADGP ने कहा, 'आतंकवादियों में से एक ने ग्रेनेड फेंकने की कोशिश की और गोलीबारी में मारा गया, जबकि दूसरा आतंकवादी गांव में छिपा हुआ बताया जा रहा है.' 

अमरनाथ यात्रा में खलल डालने की साजिश
जम्मू ADGP ने आगे कहा कि यह हमला अमरनाथ यात्रा में खलल डालने की साजिश लग रही है. जैन ने कहा, 'अमरनाथ यात्रा नजदीक आ रही है, इसलिए यह यात्रा में खलल डालने की साजिश लग रही है. एक नागरिक घायल हुआ है और बंधक बनाने की कोई स्थिति नहीं है.'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})