trendingNow1zeeHindustan1747152
Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

International Yoga Day: देशभर में मनाया गया योग दिवस, राष्ट्रपति मुर्मू से लेकर केंद्रीय मंत्रियों ने जनता का जोश किया हाई

International Yoga Day: देशभर में योग दिवस मनाया गया. इस खास अवसर पर केंद्रीय मंत्रियों ने जनता के साथ मिलकर योगासन किया, साथ ही उन्हें योग दिवस की बधाई भी दी.  

Advertisement
International Yoga Day: देशभर में मनाया गया योग दिवस, राष्ट्रपति मुर्मू से लेकर केंद्रीय मंत्रियों ने जनता का जोश किया हाई

नई दिल्ली:International Yoga Day: देश और दुनियाभर में आज योग दिवस की धूमधाम से मनाया जा रहा है. इस खास मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज संयुक्त राष्ट्र के मुख्यालय में योग कार्यक्रम में शामिल हुए.   वहीं देश में केंद्र सरकार के कई मंत्रियों ने भी योग दिवस पर अलग-अलग जगह जाकर योगा कार्यक्रमों में हिस्सा लिया है. इनमें रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से लेकर महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे का नाम शामिल हैं. 

राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू

राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू ने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की सभी को बधाई. उन्होंने कहा- 'योग हमारी सभ्यता की बड़ी उपलब्धियों में से एक है.  योग, शरीर और मन के बीच संतुलन स्थापित करता है. योग, जीवन के प्रति एक समग्र दृष्टिकोण देता है.'

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया 

दिल्ली में राजीव गांधी भवन में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने योग कार्यक्रम में हिस्सा लिया और लोगों को प्रोत्साहित भी किया.

स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने भी योग दिवस पर कार्यक्रम में हिस्सा लिया. मांडविया ने कहा कि दुनियाभर में योग के प्रति लोगों का आकर्षण बढ़ रहा है. योग हमारी विरासत है.

पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद भी दिल्ली में योग कार्यक्रम का हिस्सा बने.

महाराष्ट्र के सीएम-डिप्टी सीएम 

वहीं महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर मुंबई में आयोजित एक योग कार्यक्रम में हिस्सा लिया और लोगों को जोश हाई किया.

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा

बीजोपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर गुरुग्राम के ताऊ देवी लाल स्टेडियम में योग कार्यक्रम में हिस्सा लिया.

राजनाथ सिंह 

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अंतररार्ष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर INS विक्रांत पर योग किया और सभी को योग दिवस की शुभकामनाएं दी.

ये भी पढ़िए- इंटरनेशनल योग दिवस पर PM ने दी बधाई, बोले- ये एक वैश्विक आंदोलन बन गया है

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})