trendingNow1zeeHindustan2361030
Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

Delhi Rain Alert: आज झमाझम बारिश से भीगेगी राजधानी दिल्ली, उत्तराखंड-हिमाचल समेत यूपी के 16 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

Heavy Rain Alert in Delhi-NCR: राजधानी दिल्ली के साथ-साथ उत्तर प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में मानसून मेहरबान हो रहा है. नोएडा-गाजियाबाद में सुबह से ही बारिश की झड़ी लगी हुई है. वहीं मौसम विभाग ने यूपी के 16 जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है. पढ़ें वेदर अपडेट वो भी विस्तार से...

Advertisement
Delhi Rain Alert: आज झमाझम बारिश से भीगेगी राजधानी दिल्ली, उत्तराखंड-हिमाचल समेत यूपी के 16 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

नई दिल्ली, Heavy Rain Alert in Delhi-Ncr: एक तरह बारिश ने हाहकार मचा रखा है, तो की राज्यों में  लोग उमस भरी गर्मी से बेहाल है और बारिश को तरफ रहे है. बीते दो दिनों से दिल्ली समेत आसपास इलाकों में गर्मी का रौद्र रूप देखने को मिल रहा है. दक्षिण भारत में आसमान से आफत इस कदर बरसी कि केरल में लैंडस्लाइड के कारण सैंकड़ों लोगों की जान चली गई है और तमाम ऐसे लोग भी हैं, जिनका अभी तक कोई सुराग नहीं मिला है. वहीं भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, बिहार समेत उत्तर प्रदेश के करीब 16 जिलों में आज भारी बारिश का अलर्ट जारी करते हुए सावधानी बरतने की सलाह दी है....

आज राजधानी दिल्ली में जमकर बरसेंगे बादल 
राजधानी दिल्ली पिछले दो-तीन दिनों से उमस भरी गर्मी से बेहाल थी. इसी बीच IMD यानी कि मौसम विभाग ने आज बुधवार को दिल्ली में बारिश होने की संभावना जताई है और मौसम विभाग की यह जानकारी सटीक होती भी दिखाई दे रही है. दिल्ली में सुबह से ही आसमान में बादलों ने डेरा जमाया हुआ है. ठंडी हवाएं चल रही हैं. मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक अगले तीन से चार दिन तक दिल्ली में बारिश और तेज हवाओं का सिलसिला जारी रहेगा. इस दौरान दिल्ली एक बार फिर से जलमग्न हो सकती है. तापमान की बात करें, तो आज राजधानी दिल्ली का तापमान अधिकतम 35 डिग्री और न्यूनतम 28 डिग्री रहने की संभावना है.

आज यहां गरज-चमक के साथ होगी बारिश 
भारतीय मौसम विज्ञान विभाग की जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश में आज से अगले दो दिनों तक बुलंदशहर, मुजफ्फरनगर, मेरठ, अलीगढ़, आगरा, मथुरा, मुरादाबाद, हापुड़, रामपुर, पीलीभीत भारी बारिश का अलर्ट है. इसके अलावा पंजाब की बात करें तो, पठानकोट, गुरदासपुर, अमृतसर, जालंधर, होशियारपुर, लुधियाना, पटियाला, हरियाणा के सिरसा, फतेहाबाद, जींद, कैथल, हिसार, करनाल, अंबाला के साथ-साथ चंडीगढ़ में बारिश होने की संभावना है. 

अगले 24 घंटों के दौरान मौसम 
अगले 24 घंटों के दौरान, केरल में मध्यम से भारी बारिश संभव है. इसके अलावा जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, सिक्किम, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, गुजरात के कुछ हिस्सों, दक्षिण-पूर्वी राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है.

पूर्वोत्तर भारत, पश्चिम बंगाल, झारखंड, ओडिशा, विदर्भ, मराठवाड़ा, कोंकण और गोवा, तेलंगाना, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और लक्षद्वीप में हल्की से मध्यम बारिश संभव है. पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, बिहार, पश्चिमी राजस्थान, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु और आंतरिक कर्नाटक में हल्की बारिश संभव है.

24 घंटों के बाद उत्तर-पश्चिम भारत में बारिश की गतिविधियों में उल्लेखनीय वृद्धि होने की उम्मीद है। तथा पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़ और पूर्वी मध्य प्रदेश में मध्यम से भारी वर्षा हो सकती है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})