Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

देश को बनाना है तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था तो PM मोदी की झोली में डालें 29 सीटें: MP में शाह

गृह मंत्री ने दस साल में मोदी सरकार के कामकाज भी गिनाए. वहीं यूपीए सरकार के शासन काल की याद दिलाते हुए कहा कि कांग्रेस और भ्रष्टाचार एक दूसरे के पर्यायवाची हैं. 

Advertisement
देश को बनाना है तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था तो PM मोदी की झोली में डालें 29 सीटें: MP में शाह
Zee Hindustan Web Team|Updated: Feb 25, 2024, 09:35 PM IST

खजुराहो. देश के गृह मंत्री और दिग्गज बीजेपी नेता अमित शाह ने मध्य प्रदेश के लोगों से पार्टी को सभी 29 सीटों पर जीत दिलाने का आह्वान किया है. उन्होंने मध्य प्रदेश प्रवास के दौरान कांग्रेस पर जमकर हमला बोला और कहा कि कांग्रेस और भ्रष्टाचार एक-दूसरे के पर्यायवाची हैं. खजुराहो में विजय संकल्प सम्मेलन में अमित शाह ने कहा कि आगामी चुनाव देश को महाशक्ति बनाने का चुनाव है, देश को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने का चुनाव है इसलिए, राज्य की सभी 29 सीटों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की झोली में डाल दें.

गिनाए मोदी सरकार के कामकाज
इस अवसर पर गृह मंत्री ने दस साल में मोदी सरकार के कामकाज भी गिनाए. वहीं यूपीए सरकार के शासन काल की याद दिलाते हुए कहा कि कांग्रेस और भ्रष्टाचार एक दूसरे के पर्यायवाची हैं. कांग्रेस के कार्यकाल में अनेकों घोटाले हुए हैं - कॉमनवेल्थ घोटाला, कोल घोटाला और अन्य सभी को याद हैं. वहीं बीजेपी ने जो वादे किए थे उन्हें पूरा किया है. अयोध्या में राम मंदिर बनाने की बात हो या कश्मीर से धारा 370 हटाने की या तीन तलाक का मामला.

'राम मंदिर की तारीख पर तंज कसते थे राहुल'
अमित शाह ने कहा- कांग्रेस नेता राहुल गांधी हमेशा राम मंदिर को लेकर तंज कसते थे, और कहते थे 'तारीख नहीं बताएंगे'. 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा हो गई. वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में मध्य प्रदेश की 29 सीटों में से 27 भाजपा को मिली थी और 2019 के चुनाव में भाजपा को 28 सीटें मिलीं. आगामी चुनाव में सभी 29 सीटों पर बीजेपी को जीत मिले यह संकल्प लें.

बता दें कि खजुराहो में आयोजित विजय संकल्प सम्मेलन में 23 हजार बूथ के कार्यकर्ताओं नें हिस्सा लिया. इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्री ग्वालियर पहुंचे और वहां क्लस्टर के पार्टी पदाधिकारियों की बैठक की. बाद में वह खजुराहो के लिए रवाना हो गए. खजुराहो में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा, मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव सहित तमाम नेता मौजूद रहे.

ये भी पढ़ेंः 100 की रफ्तार से 84 KM तक बिना ड्राइवर के दौड़ी ट्रेन, जानें कहां का है मामला

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})