trendingNow1zeeHindustan1319045
Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

विधायक टी राजा को पुलिस ने फिर किया गिरफ्तार, कहा- मैं किसी से डरता नहीं हूं

BJP विधायक टी राजा सिंह को हैदराबाद पुलिस ने फिर गिरफ्तार किया है. भारी सुरक्षा में पुलिस घर से उन्हें लेकर गई. जमानत को पुलिस ने हाईकोर्ट में चुनौती दी है.

Advertisement
विधायक टी राजा को पुलिस ने फिर किया गिरफ्तार, कहा- मैं किसी से डरता नहीं हूं

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से निलंबित कर दिए गए विधायक टी राजा सिंह को हैदराबाद पुलिस ने एक बार फिर गिरफ्तार कर लिया है. राजा सिंह के घर की सुरक्षा बढ़ाई गई. चारमीनार के बाहर भी कड़ी सुरक्षा है. गिरफ्तारी से पहले राजा सिंह ने एक वीडियो जारी किया है.

टी राजा को पुलिस ने किया दोबारा गिरफ्तार

मैं किसी से डरता नहीं हूं- टी राजा
गिरफ्तारी से पहले टी राजा सिंह ने एक वीडियो जारी किया. जिसमें उन्होंने साफ कहा है कि वो किसी से डरने वाले तेलंगाना पुलिस ओवैसी के हाथ की कठपुतली बन चुकी है. राजा सिंह ने कहा कि 'मैं डरने वाला नहीं हूं.'

गिरफ्तारी से पहले टी राजा का वीडियो

ओवैसी ने कहा- आग लगाना चाहती है बीजेपी
अखिल भारतीय मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख असददुद्दीन ओवैसी ने गिरफ्तारी से पहले कहा कि हैदराबाद के कुछ हिस्सों में हुआ प्रदर्शन सीधे तौर पर भाजपा नेता के कथित नफरत फैलाने वाले भाषण का नतीजा है. ट्विटर पर ओवैसी ने कहा कि पुलिस ने बुधवार को शाह अली बांदा इलाके से 90 लोगों को हिरासत में लिया था और उनके दखल के बाद हिरासत में लिए गए लोगों को रिहा किया गया.

हैदराबाद से सांसद ने ट्विटर पर कहा, 'यह स्थिति राजा सिंह के नफरत फैलाने वाले भाषण का सीधा नतीजा है. उन्हें जल्द से जल्द जेल भेजा जाना चाहिए. मैं फिर से शांति बनाए रखने की अपनी अपील दोहराता हूं. हैदराबाद हमारा घर है, इसे सांप्रदायिकता का शिकार नहीं होना चाहिए.'

उन्होंने कहा कि एआईएमआईएम विधायक अहमद बिन अब्दुल्ला बलाला और ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम में पार्टी के पार्षद तनाव कम करने के लिए पूरी रात काम करते रहे. शहर के कुछ संवेदनशील इलाकों में राजा सिंह के खिलाफ प्रदर्शन की छिटपुट घटनाएं हुई हैं.

इससे पहले 23 अगस्त को हुई थी गिरफ्तारी
राजा सिंह को एक वीडियो में इस्लाम और पैगंबर मोहम्मद के बारे में कथित टिप्पणी करने के लिए 23 अगस्त को गिरफ्तार किया गया था. इस वीडियो को बाद में सोशल मीडिया मंचों ने हटा दिया था. सिंह को एक स्थानीय अदालत ने ज़मानत दे दी थी. अदालत से उन्हें जमानत मिलने के बाद शहर के कुछ हिस्सों में विरोध प्रदर्शन हुए जो बुधवार दोपहर तक चले.

ओवैसी ने एक अन्य ट्वीट में कहा, 'डीसीपी दक्षिण को मेरे अभ्यावेदन पर, शाह अली बांदा और आशा टॉकीज के प्रदर्शनकारी 90 युवाओं को रिहा कर दिया गया है. एआईएमआईएम विधायक अहमद बिन अब्दुल्ला बलाला और हमारे पार्षद पूरी रात तनाव कम करने के लिए काम करते रहे. मैं उनके और पुलिस के भी संपर्क में रहा हूं.'

उनके अनुसार, एक मामले में पुलिस ने अधिक बल का प्रयोग किया और एक घर में घुसकर पांच युवकों को हिरासत में ले लिया. हैदराबाद से सांसद ने ट्विटर पर लिखा था, 'यह स्वीकार्य नहीं है. उन्हें मेरी दखल पर उन्हें रिहा कर दिया गया है. मैंने अपने पार्षदों से कहा कि वे युवकों को घर वापस छोड़ दें.' इसी के बाद राजा सिंह की गिरफ्तारी हुई.

इसे भी पढ़ें- जानिए कौन हैं भूपेंद्र चौधरी, यूपी में बीजेपी को मिल गया नया प्रदेश अध्यक्ष

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})