trendingNow1zeeHindustan2133767
Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

Himachal Pradesh: CM सुक्खू ने बुलाई 'ब्रेकफास्ट मीटिंग', नहीं पहुंचे विक्रमादित्य; जानें कितने विधायक आए?

Himachal Pradesh Politics: हिमाचल विधानसभा के स्पीकर 6 बागी विधायकों के खिलाफ आज फैसला सुनाएंगे. इससे पहले मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने विधायकों को नास्ते पर बुलाया.

Advertisement
Himachal Pradesh: CM सुक्खू ने बुलाई 'ब्रेकफास्ट मीटिंग', नहीं पहुंचे विक्रमादित्य; जानें कितने विधायक आए?

नई दिल्ली: Himachal Pradesh Politics: हिमाचल प्रदेश में फाइनेंसियल बिल पास होने के बाद सरकार पर से खतरा टल गया है. मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने भी अपना इस्तीफा वापस ले लिया है. मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने विधायकों को नास्ते पर बुलाया. इस ब्रेकफास्ट मीटिंग को काफी अहम माना जा रहा है. 

‘32 विधायक बैठक में पहुंचे’
सीएम सुक्खू की तरफ से बुलाई गई 'ब्रेकफास्ट मीटिंग' में करीब 32 कांग्रेसी विधायक पहुंचे थे. मंत्री विक्रमादित्य सिंह इस मीटिंग में नहीं पहुंचे. .

आज होगा बागियों पर फैसला
हिमाचल विधानसभा के स्पीकर 6 बागी विधायकों के खिलाफ आज फैसला सुनाएंगे. उन्होंने फैसला सुरक्षित रख लिया था. दरअसल, सुक्खू सरकार इन विधायकों के खिलाफ अयोग्य प्रस्ताव लेकर आई थी. जिस पर 28 फरवरी को सुनवाई हुई थी. 

विक्रमादित्य पर क्या बोले सुक्खू?
मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने विक्रमादित्य सिंह के इस्तीफे पर भी बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि विक्रमादित्य मेरे छोटे भाई हैं. मैंने उनसे बात की है. सुक्खू ने बागी विधायकों को लेकर कहा कि उन्हें पार्टी के प्रति सम्मान दिखाना चाहिए था. वे मुझसे नाराज हो सकते हैं, पर अभिषेक मनु सिंघवी जैसे व्यक्ति को राज्यसभा के लिए चुनना चाहिए था. 

ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh Politics: हिमाचल में सरकार पर 3 महीने तक खतरा नहीं, जानें CM सुक्खू ने कैसे बचाया किला?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})