trendingNow1zeeHindustan1311342
Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा में तेज बारिश के चलते चक्की नदी पर बना पुल गिरा, VIDEO हुआ वायरल

हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले में चक्की पुल का तीन में से एक खंभा पूरी तरीके से क्षतिग्रस्त हो जाने के बाद शनिवार सुबह गिर गया. राज्य में भारी बारिश जारी है. चक्की नदी पर बने रेलवे पुल का एक हिस्सा बारिश के बीच गिर गया. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है.  

Advertisement
हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा में तेज बारिश के चलते चक्की नदी पर बना पुल गिरा, VIDEO हुआ वायरल

नई दिल्ली: हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले में चक्की पुल का तीन में से एक खंभा पूरी तरीके से क्षतिग्रस्त हो जाने के बाद शनिवार सुबह गिर गया. राज्य में भारी बारिश जारी है. चक्की नदी पर बने रेलवे पुल का एक हिस्सा बारिश के बीच गिर गया. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है.

नैरो गेज ट्रेन सेवा बंद रहेगी
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुल का नया पिलर बनने तक पठानकोट और जोगिंद्रनगर के बीच नैरो गेज ट्रेन सेवा बंद रहेगी. यह पुल साल 1928 में अंग्रेजों ने बनाया था. नैरो गेज रेल लाइन पर पठानकोट और जोगिंद्रनगर के बीच रोजाना 7 ट्रेनें चलती थीं. 

पोंग बांध वन्यजीव अभयारण्य में स्थित ये रेल लाइन सैकड़ों गांवों के लिए जीवन रेखा है. यहां कोई सड़क या बस सेवा नहीं उपलब्ध है. इन गांवों के लोग कांगड़ा के जिला मुख्यालय से जुड़ने के लिए ट्रेन सेवा का उपयोग करते थे.

धर्मशाला में फटा बादल
धर्मशाला में भी आज बादल फटा, जिससे इलाके में भूस्खलन हुआ. राज्य के मंडी जिले में आज तड़के अचानक बाढ़ आ गई, जिससे घरों और दुकानों में पानी घुस गया. इसमें निवासी फंस गए और सड़क पर खड़े वाहनों को नुकसान पहुंचा. 

Koo App
प्रदेशभर में भारी बारिश के कारण जान-माल का नुकसान होने वाली सूचनाएं मिलने से बहुत दुःखी हूं। हमने सभी जिला प्रशासनों को राहत एवं बचाव कार्य के आदेश दे दिए हैं। स्थानीय प्रशासनों द्वारा संबंधित क्षेत्रों में राहत एवं बचाव कार्य युद्धस्तर पर किए जा रहे हैं। प्रभावित परिवारों को हरसंभव सहायता प्रदान की जाएगी। प्रदेशवासियों से मैं पुनः विनम्र आग्रह करना चाहूंगा कि भूस्खलन संभावित क्षेत्रों, नदी-नालों के करीब न जाएं और अनावश्यक यात्रा से बचें। ऐसी स्थिति में सरकार व प्रशासन का सहयोग करें।
 
- Jairam Thakur (@jairamthakurbjp) 20 Aug 2022

fallback

इस घटना से जिले के बल्ह, सदर, थुनाग, मंडी और लामथाच कुल पांच इलाके प्रभावित हुए हैं. भारी बारिश के चलते कांगड़ा और कुल्लू और मंडी जिले में स्कूल बंद कर दिए गए हैं.

नदी-नालों के पास न जाने की सलाह
मौसम वैज्ञानिकों ने आज हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा चंबा, बिलासपुर, सिरमौर और मंडी जिले के अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश की भविष्यवाणी की है. स्थानीय लोगों और पर्यटकों को खराब मौसम में नदियों और नालों के पास जाने से बचने की सलाह दी गई है.

यह भी पढ़िएः तेजस्वी यादव का मंत्रियों को निर्देश- न खरीदें नई गाड़ी, व्यवहार में बरतें सौम्यता व पैर न छूने दें

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})