trendingNow1zeeHindustan1497122
Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

यहां बनेगी भगवान कृष्ण की दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा, जानिए कब से शुरू होगा निर्माण

गुजरात सरकार ने बृहस्पतिवार को कहा कि दुनिया में भगवान कृष्ण की सबसे ऊंची प्रतिमा द्वारका शहर में ‘देवभूमि द्वारका कॉरिडोर’ के हिस्से के रूप में बनाई जाएगी. इसके पहले चरण पर काम अगले साल सितंबर में शुरू होने की उम्मीद है. 

Advertisement
यहां बनेगी भगवान कृष्ण की दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा, जानिए कब से शुरू होगा निर्माण

नई दिल्लीः गुजरात सरकार ने बृहस्पतिवार को कहा कि दुनिया में भगवान कृष्ण की सबसे ऊंची प्रतिमा द्वारका शहर में ‘देवभूमि द्वारका कॉरिडोर’ के हिस्से के रूप में बनाई जाएगी. इसके पहले चरण पर काम अगले साल सितंबर में शुरू होने की उम्मीद है. 

गुजरात के स्वास्थ्य मंत्री ने किया ऐलान
गुजरात के स्वास्थ्य मंत्री ऋषिकेश पटेल ने आज गांधीनगर में हुई मंत्रिमंडल की बैठक के बाद यह घोषणा की. पटेल प्रदेश सरकार के प्रवक्ता भी हैं. देवभूमि द्वारका जिले के द्वारका में भगवान कृष्ण की दुनिया की सबसे ऊंची मूर्ति स्थापित करने के अलावा, द्वारकाधीश मंदिर के लिए प्रसिद्ध शहर में एक 3डी इमर्सिव एक्सपीरियंस जोन व श्रीमद् भगवद गीता अनुभव क्षेत्र भी बनेगा. 

यह भी पढ़िएः डिजिटल स्वास्थ्य प्रोत्साहन योजना का ऐलान, चार करोड़ तक का मिलेगा प्रोत्साहन, जानें कौन उठा सकते हैं फायदा

पटेल ने कहा कि भाजपा सरकार ने इस क्षेत्र को पश्चिमी भारत का सबसे बड़ा धार्मिक केंद्र बनाने के लिए ‘देवभूमि द्वारका कॉरिडोर’ विकसित करने का फैसला किया है. 

पहले चरण में दर्शक दीर्घा बनाने की योजना
पटेल ने कहा, 'इस परियोजना के पहले चरण में, हम एक दर्शक दीर्घा बनाने की भी योजना बना रहे हैं, जहां से लोग प्राचीन द्वारका शहर के अवशेष देख सकते हैं. हम अगले साल सितंबर में भूमिपूजन करने के बाद पहले चरण के लिए काम शुरू करने की उम्मीद कर रहे हैं.'

भव्य और दिव्य बनाया जाएगा कॉरिडोर
बता दें कि गुजरात में पिछले दिनों चुनाव में बीजेपी ने बंपर जीत हासिल की थी. इसके बाद एक और भूपेंद्र पटेल को राज्य की कमान सौंपी गई है. उनकी सरकार में देवभूमि द्वारका कॉरिडोर को विकसित करने का फैसला लिया गया. इसे भव्य और दिव्य बनाने के प्लान पर काम किया जाएगा.

यह भी पढ़िएः नोटबंदी के खिलाफ दायर याचिकाओं पर कब आएगा सुप्रीम कोर्ट का फैसला? जानें सब कुछ

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})