trendingNow1zeeHindustan1951221
Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

हरियाणा: गुरुग्राम में चलती स्लीपर बस में आग लगने से दो की मौत, 12 घायल

दमकल विभाग के उप निदेशक गुलशन कालरा ने बताया कि घटना दिल्ली से जयपुर जाने वाले मुख्य मार्ग पर झाड़सा फ्लाईओवर के पास रात करीब साढ़े आठ बजे की है.

Advertisement
हरियाणा: गुरुग्राम में चलती स्लीपर बस में आग लगने से दो की मौत, 12 घायल

नई दिल्लीः दिल्ली-जयपुर मार्ग पर यहां बुधवार रात एक चलती स्लीपर बस में आग लगने से दो यात्रियों की मौत हो गई और 12 लोग गंभीर रूप से झुलस गए. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी. बस जलकर खाक हो गई और आग लगने का कारण फिलहाल पता नहीं चल पाया है. अधिकारी ने बताया कि घायलों में से पांच को मेदांता अस्पताल में और सात को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

जयपुर जा रही थी बस
दमकल विभाग के उप निदेशक गुलशन कालरा ने बताया कि घटना दिल्ली से जयपुर जाने वाले मुख्य मार्ग पर झाड़सा फ्लाईओवर के पास रात करीब साढ़े आठ बजे की है. उन्होंने कहा, ‘‘हमें सूचना मिली कि एक स्लीपर बस में आग लग गई है, जिसके बाद तीन दमकल गाड़ियों को मौके पर भेजा गया.’’ जब तक आग पर काबू पाया गया तब तक दो यात्रियों की जलने से मौत हो गई. उन्होंने बताया कि कुछ अन्य यात्री झुलस गये. 

सिविल अस्पताल के चिकित्सक डॉ मानव ने पुष्टि की कि अस्पताल में सात घायलों का इलाज चल रहा है. उन्होंने कहा, ‘‘सभी घायल 30 से 50 प्रतिशत तक झुलस गये हैं लेकिन उनकी हालत स्थिर है.’’ घटना की सूचना मिलने के बाद उपायुक्त निशांत कुमार यादव और गुरुग्राम पुलिस आयुक्त विकास कुमार अरोड़ा भी मौके पर पहुंच गये. 

इससे पहले 23 अगस्त को नूंह में उमरी गांव के पास दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे पर रोल्स रॉयस कार और तेल टैंकर के बीच टक्कर में कम से कम दो लोगों की मौत हो गई थी. जबकि चार अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए. मरने वालों की पहचान कुलदीप और रामप्रीत के रूप में की गई थी. दोनों उत्तर प्रदेश के निवासी थे और उनके साथ आए व्यक्ति की पहचान गौतम के रूप में की गई.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})