trendingNow1zeeHindustan2101043
Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

हरियाणा में अविश्वास प्रस्ताव लाएगी कांग्रेस, पूर्व CM हुड्डा ने किया ऐलान

 Haryana Budget Session: हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी भाजपा और जेजेपी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लेकर आएगी. 

Advertisement
हरियाणा में अविश्वास प्रस्ताव लाएगी कांग्रेस, पूर्व CM हुड्डा ने किया ऐलान

नई दिल्ली: Haryana Budget Session: हरियाणा की सियासत अचानक से गर्म हो गई है. प्रदेश की विधानसभा में 20 फरवरी से बजट सत्र की शुरुआत होनी है. लेकिन विपक्ष ने अभी सरकार को घेरने का मन बना लिया. हरियाणा विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और पूर्व CM भूपेंद्र हुड्डा ने कहा है कि वो सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने वाले हैं. इसके संबंध में हरियाणा कांग्रेस ने स्पीकर को भी पत्र भेज दिया है. 

'बजट सत्र में आएगा अविश्वास प्रस्ताव'
पूर्व CM भूपेंद्र हुड्डा ने कहा कि हमने तय किया है कि 20 फरवरी को होने वाले बजट सत्र में हम अविश्वास प्रस्ताव लाने वाले हैं. हुड्डा ने कहा कि बजट सत्र के दौरान सरकार में BJP और JJP द्वारा किए गए कथित घोटालों समेत तमाम मुद्दों को उजागर किया जाएगा. 

हुड्डा ने लगाए ये आरोप
हुड्डा ने कहा कि राज्य में बेरोजगारी का आलम ऐसा है कि युवाओं को इजराइल के युद्ध क्षेत्र में नौकरी करने जाना पड़ रहा है. पूरे प्रदेश में बेरोजगारी है. कौशल रोजगार निगम में अनियमितताएं सामने आ रही हैं. प्रदेश की भर्तियों में बाहरी लोगों को तरजीह दी जा रही है. कांग्रेस पार्टी सरकार से भर्ती घोटाले और अग्निपथ योजना पर भी जवाब मांगेगी. 

23 फरवरी को पेश होगा बजट
हरियाणा के बजट सत्र की शुरुआत 20 फरवरी को होनी है. इसकी शुरुआत राज्यपाल के अभिभाषण के साथ होगी. फिर राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा होगी. इसके बाद 23 फरवरी मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर बजट पेश करेंगे. खट्टर के पास ही वित्त विभाग का जिम्मा है, इसलिए वो ही बजट पेश करेंगे. बता दें कि अविश्वास प्रस्ताव लाने के लिए विपक्ष को 15 विधानसभा सदस्यों के समर्थन की आवश्कता होती है. 

दुष्यंत चौटाला गठबंधन पर क्या बोले?
इसी बीच डिप्टी CM दुष्यंत चौटाला ने कहा है हमने हरियाणा की सभी 10 लोकसभा सीटों पर प्रभारी और सह प्रभारी नियुक्त किए हैं. BJP राज्यों में गठबंधन सहयोगियों के साथ कोऑर्डिनेट कर रही है. ऐसा माना जा रहा है कि आगामी लोकसभा चुनाव JJP और BJP साथ मिलकर ही लड़ेंगी. लेकिन अभी तक सीट शेयरिंग फॉर्मूला तय नहीं हुआ है. 

ये भी पढ़ें- राजस्थान में बुजुर्गों का बस किराया आधा, सामाजिक सुरक्षा पेंशन बढ़ी; बजट में हुआ ऐलान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})