Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

Haryana: CM खट्टर ने दिया इस्तीफा, शाम 5 बजे हो सकता है शपथ समारोह

CM Manohar Lal Khattar Resigns: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने इस्तीफा दे दिया है. अगले CM पर जल्द ही फैसला लिया जाएगा. नायब सैनी का नाम CM रेस में आगे है. 

Advertisement
Haryana: CM खट्टर ने दिया इस्तीफा, शाम 5 बजे हो सकता है शपथ समारोह
Zee Hindustan Web Team|Updated: Mar 12, 2024, 12:15 PM IST

नई दिल्ली: CM Manohar Lal Khattar Resigns: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने राज्यपाल को इस्तीफा सौंप दिया है. खट्टर सरकार के मंत्रियों ने भी इस्तीफा दे दिया है. जल्द ही नई सरकार का गठन होगा, जिसमें CM को भी बदला जाएगा. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नायब सिंह सैनी राज्य के अगले CM हो सकते हैं. 

शाम 5 बजे हो सकता है 
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो शाम 5 बजे राजभवन में शपथ ग्रहण समारोह हो सकता है. CM रेस में नायब सिंह सैनी के अलावा करनाल सांसद संजय भाटिया भी हैं. हालांकि, पार्टी किसी चौंकाने वाले नाम का भी ऐलान कर सकती है. 

JJP के समर्थन के बिना बनेगी सरकार
नई सरकार में दुष्यंत चौटाला की जननायक जनता पार्टी नहीं होगी, भाजपा निर्दलियों के सहारे सरकार बनाएगी. हरियाणा में 90 विधानसभा सीटें हैं. भाजपा के पास 41 विधायक हैं, 6 निर्दलियों का समर्थन होने पर आंकड़ा 47 तक पहुंच जाता है. भाजपा निर्दलियों के समर्थन से बहुमत पा सकती है. 

खट्टर आगे क्या करेंगे?
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, भाजपा मनोहर लाल खट्टर को लोकसभा का चुनाव लड़वा सकती है. वे करनाल लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं. 

कंवरपाल गुर्जर बोले- खट्टर ही बनेंगे CM
खट्टर सरकार में मंत्री रहे कंवरपाल गुर्जर ने कहा है कि मनोहर लाल खट्टर ही फिर से CM बनेंगे. कंवरपाल गुर्जर हरियाणा विधानसभा के स्पीकर भी रह चुके हैं, वे खट्टर के करीबियों में गिने जाते हैं. 

ये भी पढ़ें- Haryana New CM: कौन बनेगा हरियाणा का नया CM? ये दो नाम चर्चा में...

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})