trendingNow1zeeHindustan2104971
Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

Farmer Protest: हरियाणा के 7 जिलों में इंटरनेट बंद, जगह-जगह बैरिकेडिंग, अभेद्य किले में तब्दील हुई दिल्ली

Farmer Protest: मंगलवार 13 फरवरी को देशभर के करीब-करीब 200 से अधिक किसान संगठनों ने दिल्ली कूच करने का ऐलान किया है. किसानों के इस ऐलान के बाद दिल्ली से सटे इलाकों में प्रशासन अलर्ट हो गई है. उन्हें दिल्ली आने से रोकने के लिए सरकार ने कमर कसते हुए ली है और जगह-जगह पर बॉर्डर से सटे इलाकों में प्रशासन ने सीमेंट के बैरिकेड, सड़क पर लोहे की कीलें लगाने के साथ भारी संख्या में पुलिस बलों की तैनाती शुरू कर दी है. 

Advertisement
Farmer Protest: हरियाणा के 7 जिलों में इंटरनेट बंद, जगह-जगह बैरिकेडिंग, अभेद्य किले में तब्दील हुई दिल्ली

नई दिल्लीः Farmer Protest: मंगलवार 13 फरवरी को देशभर के करीब-करीब 200 से अधिक किसान संगठनों ने दिल्ली कूच करने का ऐलान किया है. किसानों के इस ऐलान के बाद दिल्ली से सटे इलाकों में प्रशासन अलर्ट हो गई है. उन्हें दिल्ली आने से रोकने के लिए सरकार ने कमर कसते हुए ली है और जगह-जगह पर बॉर्डर से सटे इलाकों में प्रशासन ने सीमेंट के बैरिकेड, सड़क पर लोहे की कीलें लगाने के साथ भारी संख्या में पुलिस बलों की तैनाती शुरू कर दी है. 

हरियाणा के 7 जिलों में बंद हुई इंटरनेट
इसी कड़ी में हरियाणा सरकार ने 13 फरवरी को किसानों के प्रस्तावित दिल्ली चलो मार्च से पहले शनिवार को सात जिलों में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं और एक साथ कई एसएमएस (संदेश) भेजने पर रोक लगा दी है. हरियाणा सरकार ने जिन सात जिलों में इंटरनेट बंद करने का ऐलान किया है, उनमें अंबाला, कुरुक्षेत्र, कैथल, जींद, हिसार, फतेहाबाद और सिरसा का नाम शामिल है. रिपोर्ट्स की मानें, तो इन इलाकों में 11 फरवरी को सुबह 6 बजे से 13 फरवरी को रात 11.30 बजे तक इंटरनेट सेवाएं बंद रहेंगी. 

आंदोलन में शामिल नहीं होगा संयुक्त किसान मोर्चा 
बता दें कि संयुक्त किसान मोर्चा और किसान मजदूर मोर्चा ने फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) के संबंध में कानून बनाने समेत विभिन्न मांगों को लेकर केंद्र सरकार पर दबाव डालने के लिए 13 फरवरी को 200 से अधिक किसान यूनियनों के समर्थन से दिल्ली चलो मार्च की घोषणा की है. हालांकि, ताजा अपडेट के मुताबिक संयुक्त किसान मोर्चा ने इस आंदोलन में शामिल होने से मना कर दिया है. उन्होंने 16 फरवरी को भारत बंद का आवाहन किया है. 

‘शांति भंग करने की है आशंका’
इस पूरे मामले पर हरियाणा के अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह विभाग) टीवीएसएन प्रसाद की ओर से जारी आदेश में कहा गया, 'अपर पुलिस महानिदेशक, सीआईडी, हरियाणा के 10 फरवरी के अनुरोध के माध्यम से मुझे जानकारी मिली है कि कुछ संगठनों के किसान मार्च के आह्वान के मद्देनजर अंबाला, कुरुक्षेत्र, कैथल, जींद, हिसार, फतेहाबाद और सिरसा जिलों में तनाव, अशांति, विरोध प्रदर्शन, सार्वजनिक और निजी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने और शांति भंग होने की आशंका है.'

ये भी पढ़ेंः न हड़ताल, न विरोध और न ही मौसम खराब, फिर भी मुंबई में रद्द करनी पड़ी 88 लोकल समेत 147 ट्रेनों की सेवा, जानें वजह

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})