Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

कहां हैं हेमंत सोरेन? झारखंड के मुख्यमंत्री के दिल्ली स्थित आवास पर पहुंची ED तो JMM हुई नाराज

Hemant Soren: सीएम के करीबी लोगों ने कहा कि वह ED से मिलने के लिए दिल्ली के आसपास ही हैं और इस बात पर जोर दिया कि ईडी को उनकी तलाश में आने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि उन्होंने पहले ही संघीय एजेंसी को बता दिया था कि वह बुधवार दोपहर 1 बजे उनके सामने पेश होने के लिए तैयार हैं.

Advertisement
कहां हैं हेमंत सोरेन? झारखंड के मुख्यमंत्री के दिल्ली स्थित आवास पर पहुंची ED तो JMM हुई नाराज
Nitin Arora|Updated: Jan 30, 2024, 07:55 AM IST

Hemant Soren: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के ठिकाने को लेकर सोमवार को राजनीतिक विवाद खड़ा हो गया, जब प्रवर्तन निदेशालय (ED) के अधिकारी सुबह-सुबह उनके दिल्ली स्थित आवास पर पहुंच गए, लेकिन पता चला कि झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) नेता घर पर नहीं थे.

वहीं, सीएम के करीबी लोगों ने कहा कि वह ED से मिलने के लिए दिल्ली के आसपास ही हैं और इस बात पर जोर दिया कि ईडी को उनकी तलाश में आने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि उन्होंने पहले ही संघीय एजेंसी को बता दिया था कि वह बुधवार दोपहर 1 बजे उनके सामने पेश होने के लिए तैयार हैं. बता दें कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं ने सीएम को भगोड़ा करार दिया था.

JMM ने बुधवार देर रात एक बयान में कहा, 'ईडी अधिकारियों को ऐसी क्या जल्दी थी कि वे पूछताछ के लिए दो दिन तक इंतजार नहीं कर सके... क्या यह मुख्यमंत्री और राज्य की 3.5 करोड़ जनता का अपमान नहीं है?'

भाजपा का हमला
राज्य भाजपा प्रमुख बाबूलाल मरांडी ने X पर लिखा, 'ईडी के डर से मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन दिल्ली स्थित सीएम आवास से फरार हो गए हैं और पिछले 18 घंटे से अंडरग्राउंड हो गए हैं... सीएम के फरार होने के मामले में राज्य का नेता कौन है? यह संवैधानिक प्रश्न महत्वपूर्ण है.'

क्या है मामला?
सोरेन के खिलाफ केंद्रीय एजेंसी की धन शोधन रोकथाम अधिनियम (PMLA) की जांच रांची के बजरा इलाके में 7.16 एकड़ जमीन के एक पार्सल के स्वामित्व से जुड़े कथित भूमि घोटाले से संबंधित है. यह आरोप लगाया गया है कि भूमि पार्सल सेना की भूमि की अवैध बिक्री से जुड़े अपराध की आय के माध्यम से हासिल किया गया था. सोरेन ने मामले को राजनीति से प्रेरित बताते हुए खारिज कर दिया है और कहा है कि उनकी संपत्ति का ब्योरा पहले से ही सार्वजनिक है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})