trendingNow1zeeHindustan1282523
Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

संजय राउत के घर से लाखों रुपये बरामद, सांसद के वकील ने बताया ED की हिरासत का सच

प्रवर्तन निदेशालय ने रविवार को छापेमारी के दौरान शिवसेना सांसद संजय राउत के घर से 11.50 लाख रुपये बरामद किए. शिवसेना नेता के मुंबई स्थित घर में सुबह 7 बजे से छापेमारी चल रही थी. वहीं, संजय राउत के वकील विक्रांत साब्ने ने बताया कि रविवार सुबह ईडी की तरफ से संजय राउत को नया समन मिला.

Advertisement
संजय राउत के घर से लाखों रुपये बरामद, सांसद के वकील ने बताया ED की हिरासत का सच

नई दिल्लीः प्रवर्तन निदेशालय ने रविवार को छापेमारी के दौरान शिवसेना सांसद संजय राउत के घर से 11.50 लाख रुपये बरामद किए. शिवसेना नेता के मुंबई स्थित घर में सुबह 7 बजे से छापेमारी चल रही थी. वहीं, संजय राउत के वकील विक्रांत साब्ने ने बताया कि रविवार सुबह ईडी की तरफ से संजय राउत को नया समन मिला.

'राउत अपना बयान दर्ज कराने गए ईडी ऑफिस'
उन्होंने बताया कि समन मिलने के बाद संजय राउत अपना बयान दर्ज कराने ईडी ऑफिस गए. उन्हें न तो गिरफ्तार किया गया है और न ही वो हिरासत में लिए गए हैं. 

 

राउत के वकील ने बताया कि हमने नया समन स्वीकार कर लिया है. ईडी पहले ही जरूरी दस्तावेज अपने साथ ले गई है. कुछ प्रॉपर्टी के कागजात भी सीज किए गए हैं. लेकिन, इनमें से कोई भी दस्तावेज पात्रा चॉल से जुड़ा नहीं है.

इससे पहले खबर आई थी कि प्रवर्तन निदेशालय ने रविवार को पात्रा चॉल भूमि घोटाले में कथित धनशोधन मामले में संजय राउत को हिरासत में ले लिया है. सांसद के भाई विधायक सुनील राउत ने एक निजी समाचार चैनल को बताया था कि ईडी पात्रा चॉल मामले से संबंधित कुछ दस्तावेजों का पता नहीं लगा सकी है, जिसके कारण संजय राउत को हिरासत में लिया गया और उन्हें ईडी कार्यालय ले जाया जाएगा.

9 घंटे से अधिक समय तक ली गई तलाशी
ईडी की कार्रवाई रविवार को सुबह राउत के भांडुप आवास, 'मैत्री' पर धावा बोलने के बाद हुई और 9 घंटे से अधिक समय तक तलाशी ली गई. राउत को ईडी द्वारा दो समन भेजे जाने के बाद घर पर धावा बोला गया. राउत ने 7 अगस्त तक का समय मांगा था, क्योंकि वह संसद से संबंधित कार्य में व्यस्त थे.

शिवसैनिकों ने किया विरोध प्रदर्शन
हिरासत की खबर सुनकर सैकड़ों शिवसैनिकों ने बाहर आकर विरोध प्रदर्शन किया था, नारे लगाए और राउत को हिरासत में लेने की निंदा की. सरकार ने मुंबई पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल द्वारा कड़ी सुरक्षा तैनात की है.

यह भी पढ़िएः UP: टीईटी को लेकर बड़ा अपडेट, मंत्री ने दी ये जानकारी

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})