Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

Delhi News: जिस पानी को लेकर चल रहा प्रदर्शन, उसपर पुलिस कर रही वाटर कैनन का इस्तेमाल, देखें- Video

Delhi Water Crisis: पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए पानी की बौछारें कीं. दिल्ली में भीषण गर्मी के बीच भी लोग टैंकरों से पानी लाने के लिए कतारों में खड़े हैं.

Advertisement
Delhi News: जिस पानी को लेकर चल रहा प्रदर्शन, उसपर पुलिस कर रही वाटर कैनन का इस्तेमाल, देखें- Video
Nitin Arora|Updated: Jun 22, 2024, 03:32 PM IST

Delhi Water Crisis: भीषण गर्मी के बीच दिल्ली के लोग पानी के लिए लंबी कतारों में खड़े हैं, ऐसे में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने शनिवार को राष्ट्रीय राजधानी में विरोध प्रदर्शन किया. भाजपा नेता रमेश बिधूड़ी ने ओखला में जल बोर्ड के पंप पर विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व किया. 

इसके बाद पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए पानी की बौछारें कीं. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए बिधूड़ी ने कहा, 'आम आदमी कहने और लंबी आस्तीन वाली शर्ट पहनने से कोई आम आदमी नहीं बन जाता. आपने दिल्ली के लोगों की भावनाओं के साथ खिलवाड़ किया है.'

आतिशी ने भाजपा पर लगाया आरोप
दक्षिणी दिल्ली के भोगल में दिल्ली जल संकट को लेकर अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठीं दिल्ली की जल मंत्री आतिशी ने शनिवार को एक बार फिर भाजपा पर आरोप लगाया.

अपने अनशन के दूसरे दिन आतिशी ने कहा कि हरियाणा की भाजपा सरकार ने दिल्ली को मिलने वाला पानी रोक दिया है. कल भी दिल्ली के हिस्से से 110 मिलियन गैलन प्रतिदिन (एमजीडी) कम पानी भेजा गया, जिसके कारण आज 28 लाख से अधिक लोगों को पानी की किल्लत का सामना करना पड़ेगा. 

आप नेता ने यह भी कहा कि तमाम कोशिशों के बावजूद हरियाणा की भाजपा सरकार दिल्ली को मिलने वाला पानी नहीं छोड़ रही है. आप मंत्री ने कहा कि जब तक हरियाणा की भाजपा सरकार दिल्ली के हक का पूरा पानी नहीं छोड़ती, तब तक जल सत्याग्रह जारी रहेगा.

'हरियाणा ने पानी का हिस्सा घटा दिया'
आतिशी ने कहा कि दिल्ली को पड़ोसी राज्यों से नदियों और नहरों के जरिए 1,005 MGD पानी मिलता है. 1,005 MGD में से हरियाणा 613 ​​MGD देता है. हालांकि, हरियाणा ने कुछ हफ़्तों के लिए अपना हिस्सा घटाकर 513 MGD कर दिया है, जिससे 28 लाख से ज़्यादा लोग प्रभावित हो रहे हैं.

पानी के लिए लंबी कतारें
दिल्ली में भीषण गर्मी के बीच भी लोग टैंकरों से पानी लाने के लिए कतारों में खड़े हैं. ANI के अनुसार, गीता कॉलोनी, मयूर विहार इलाके के चिल्ला गांव, ओखला इलाके, संजय कॉलोनी और अन्य इलाकों के लोग डिब्बे और बाल्टियां थामे कतारों में खड़े हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान

googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})