trendingNow1zeeHindustan2084095
Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

Delhi Police: राजधानी में खुद सुरक्षित नहीं दिल्ली पुलिस, लाइसेंस मांगने पर हेड कांस्टेबल को शख्स ने 800 मीटर तक घसीटा

Delhi Police: देश की राजधानी में सुरक्षा के इंतजाम को मजबूत बताने वाली दिल्ली पुलिस खुद ही दिल्ली में सुरक्षित नहीं है. जी हां... उस वाक्य का लाइव उदहारण दिल्ली के कैंट इलाके से सामने आया है, जहां एक शख्स से लाइसेंस मांगना दिल्ली पुलिस ने हैड कांस्टेबल को भारी पड़ गया.

Advertisement
Delhi Police: राजधानी में खुद सुरक्षित नहीं दिल्ली पुलिस, लाइसेंस मांगने पर हेड कांस्टेबल को शख्स ने 800 मीटर तक घसीटा

नई दिल्ली, Traffic Police Constable: देश की राजधानी में सुरक्षा के इंतजाम को मजबूत बताने वाली दिल्ली पुलिस खुद ही दिल्ली में सुरक्षित नहीं है. जी हां... उस वाक्य का लाइव उदहारण दिल्ली के कैंट इलाके से सामने आया है, जहां एक शख्स से लाइसेंस मांगना दिल्ली पुलिस ने हैड कांस्टेबल को भारी पड़ गया. युवक ने दिल्ली पुलिस के हेड कांस्टेबल की ओर पहले तो कार दौड़ाई और उसके बाद कर के बोनट पर कांस्टेबल को करीब 800 मीटर तक घसीटा. इस वारदात में कांस्टेब गंभीर रूप से घायल हो गया. वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी कार चालक भागने लगा. तभी एसएसजी रेड लाइट पर बीट स्टाफ और अन्य कार चालकों ने युवक को पकड़ लिया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने आरोपी ड्राईवर राशिद अली को हिरासत में ले लिया और दिल्ली कैंट पुलिस स्टेशन ले जाया गया. 

यहां की है घटना...
दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने इस मामले में अधिक जानकारी देते हुए बताया कि एसएसआई हनुमान सहाय और हेड कांस्टेबल बलवंत सिंह एयरपोर्ट होटल के पास IGI टर्मिनल पर वाहनों की चेकिंग कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने अर्टिगा , जिसका नंबर (UP-16-JT--0656) था. मिली जानकारी के मुताबिक पुलिसकर्मियों ने कार चालक राशिद अली से लाइसेंस के साथ-साथ वाहन के कागज़ दिखाने के लिए कहा. इसके बाद राशिद ने पुलिस को बताया कि उसका पहले के चालान हुआ था, जिसमे उसका लाइसेंस जब्त कर लिया गया है. 

800 मीटर तक घसीटा...
इसके बाद पुलिसकर्मियों ने उसे पुराना चालान दिखाने के लिए कहा. यह सुन राशिद गुस्से से तिलमिला उठा और गाड़ी में जाकर पुलिसकर्मियों के ओर तेजी से गाड़ी दौड़ा दी. तेजी से खुद की और गाड़ी आती देख एसएसआई हनुमान सहाय, तो बाख गए, लेकिन हेड कांस्टेबल बलवंत कर के बोनट पर गिर गए. इसके बाद आरोपी कार चालाक रशीद अली ने हेड कांस्टेबल बलवंत को करीब 800 मीटर तक घसीटते हुए ले गया.  

घायल हुआ हेड कांस्टेबल
आरोपी रशीद अली ने हेड कांस्टेबल को करीब 800 मीटर तक बोनट पर घसीटकर ले गया. हादसे में पुलिसकर्मी को गंभीर चोटें आईं है. मिली जानकारी के मुताबिक एचसी बलवंत सिंह की उंगलियों में चोट आईं है. मिली जानकारी के मुताबिक आरोपी रशीद मेरठ का रहने वाला बताया जा रह है. आरपी के खिलफ आईपीसी 307 के तहत मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})