trendingNow1zeeHindustan1244278
Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

मरे हुए व्यक्ति ने 255 वोटों से जीता सरपंच का चुनाव, असमंजस में पड़ा प्रशासन

मध्य प्रदेश में सागर जिले के एक गांव में एक ‘मृत’ व्यक्ति के सरपंच का चुनाव जीतने के बाद प्रशासन असमंजस में है. एक अधिकारी ने बताया कि देवरी तहसील के कजेरा गांव में सरपंच पद की उम्मीदवारों में से एक रवींद्र ठाकुर की 22 जून को हृदय गति रुकने से मृत्यु हो गई.  

Advertisement
मरे हुए व्यक्ति ने 255 वोटों से जीता सरपंच का चुनाव, असमंजस में पड़ा प्रशासन

भोपाल: मध्य प्रदेश में सागर जिले के एक गांव में एक ‘मृत’ व्यक्ति के सरपंच का चुनाव जीतने के बाद प्रशासन असमंजस में है. एक अधिकारी ने बताया कि देवरी तहसील के कजेरा गांव में सरपंच पद की उम्मीदवारों में से एक रवींद्र ठाकुर की 22 जून को हृदय गति रुकने से मृत्यु हो गई. 

चुनाव अधिकारी ने इसपर क्या कहा?

अधिकारी ने बताया कि उसका नाम एक जुलाई को मतदान के लिए मतपत्र में बना रहा क्योंकि मृतक के परिजन ने इसकी सूचना अधिकारियों को समय पर नहीं दी. सागर के जिलाधिकारी और जिला चुनाव अधिकारी दीपक आर्य ने मीडिया से कहा, ‘‘अगर हमें चुनाव से 72 घंटे पहले किसी उम्मीदवार की मौत की सूचना दी जाती है तो हम नए मतपत्र छापते हैं, लेकिन इस मामले में मतदान दल के रवाना होने के बाद हमें सूचित किया गया.’’ 

मृत व्यक्ति ने 255 वोटों से जीता चुनाव

आर्य ने सोमवार को कहा, ‘‘ हमने राज्य चुनाव आयोग से राय मांगी है. 14 जुलाई को चुनाव के आधिकारिक घोषणा से पहले इस मुद्दे को सुलझा लिया जाएगा. मतगणना मतदान के दिन ही हुई थी.’’ स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि गांव में 1,296 पात्र मतदाता हैं जिनमें से 1,043 ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. ठाकुर को 512 वोट मिले जबकि प्रतिद्वंद्वी चंद्रभान अहिरवार और विनोद सिंह को क्रमश: 257 और 153 वोट मिले जिससे मृत व्यक्ति 255 वोटों की अंतर से विजेता रहा. 

यह भी पढ़िए: 'मोदी PM बने तो नागरिकता छोड़ दूंगी', 'काली' की डायरेक्टर ने 9 साल पहले किया था विवादित ट्वीट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.
Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})