trendingNow1zeeHindustan2192074
Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

कांग्रेस के बाद अब CPIM का बैंक अकाउंट हुआ फ्रीज, महासचिव सीताराम येचुरी का दावा

देश में 18वीं लोकसभा चुनाव का शेड्यूल जारी कर दिया गया है. पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल को होना है. इसे देखते हुए सभी पार्टियां तैयारियों में जुट गई हैं. इसी बीच CPIM के महासचिव सीताराम येचुरी ने दावा किया है कि उनकी पार्टी के बैंक अकाउंट को फ्रीज कर दिया गया है. 

Advertisement
कांग्रेस के बाद अब CPIM का बैंक अकाउंट हुआ फ्रीज, महासचिव सीताराम येचुरी का दावा

नई दिल्लीः देश में 18वीं लोकसभा चुनाव का शेड्यूल जारी कर दिया गया है. पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल को होना है. इसे देखते हुए सभी पार्टियां तैयारियों में जुट गई हैं. इसी बीच CPIM के महासचिव सीताराम येचुरी ने दावा किया है कि उनकी पार्टी के बैंक अकाउंट को फ्रीज कर दिया गया है. 

CPIM के खाते में नहीं होगा लेनदेन
सीताराम येचुरी ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि आज हमारे जिला सचिव-त्रिशूर को एक नोटिस मिला है कि पासबुक के साथ बैंक में आएं. इस दौरान हमें कोई कारण नहीं बताया गया. उनके पास जो शक्ति है उसका इस्तेमाल करते हुए उन्होंने प्रबंधक को एक आदेश जारी किया. बैंक ऑफ इंडिया ने कहा कि जब तक हम अनुमति नहीं देते हैं, तब तक CPIM के खाते में कोई लेनदेन नहीं किया जाएगा. इसका मतलब है कि उन्होंने खाता फ्रीज कर दिया है. 

‘यह CPIM पर राजनीतिक हमला है’
CPIM महासचिव सीताराम येचुरी ने इस घटना को राजनीतिक से प्रेरित बताया है. उन्होंने कहा कि यह राजनीतिक हमला है. हम आगे बढ़ाने के लिए कानूनी कार्रवाई की संभावना तलाश रहे हैं. बता दें कि इससे पहले आयकर विभाग ने कांग्रेस पर बड़ी कार्रवाई करते हुए उनके बैंक अकाउंट को फ्रीज कर दिया था. 

‘पैसों की अभाव में नहीं हो रहा अच्छे से चुनाव प्रचार’ 
इस बात की जानकारी मिलते ही कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक साथ आकर प्रेस कॉन्फ्रेंस किया और मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला था. इस दौरान राहुल गांधी ने कहा था कि आयकर विभाग द्वारा फ्रीज किए गए खातों के कारण पार्टी ठीक से प्रचार नहीं कर पा रही है. हमारे पास प्रचार के लिए पैसे ही नहीं हैं. हम अपने उम्मीदवारों का समर्थन नहीं कर सकते हैं. 

ये भी पढ़ेंः 238 चुनावों में मिली करारी हार, फिर भी बने उम्मीदवार, जानें कौन हैं पद्मराजन, राहुल-मोदी को भी दे चुके हैं चुनौती

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})