trendingNow1zeeHindustan1386816
Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

कई कांग्रेस नेता भारत जोड़ो यात्रा में शामिल, फिर कैसे डालेंगे अध्यक्ष चुनाव में वोट?

सीईए के अध्यक्ष मधुसूदन मिस्त्री ने कहा, एआईसीसी मुख्यालय में भी एक बूथ होगा. सभी राज्यों में 67 बूथ बनाए गए हैं. अब वोटिंग  17 अक्टूबर को होगी. 

Advertisement
कई कांग्रेस नेता भारत जोड़ो यात्रा में शामिल, फिर कैसे डालेंगे अध्यक्ष चुनाव में वोट?

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए सभी राज्यों में 67 बूथ बनाए गए हैं. नामांकन वापस लेने की आखिरी तारीख के बाद, पार्टी के पास अब दो उम्मीदवार रह गए हैं शशि थरूर और मल्लिकार्जुन खड़गे. और अब वोटिंग  17 अक्टूबर को होगी. पार्टी के केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण (सीईए) ने ये जानकारी दी है.

एआईसीसी मुख्यालय पर एक बूथ
सीईए के अध्यक्ष मधुसूदन मिस्त्री ने कहा, एआईसीसी मुख्यालय में भी एक बूथ होगा. सभी वरिष्ठ नेताओं, कार्य समिति के सदस्यों और उन सभी लोगों के लिए जिनके पहचान पत्र अलग राज्य से हैं लेकिन दिल्ली में रह रहे हैं. अगर वे बताते हैं कि वे दिल्ली में वोट करना चाहते हैं तो हम यहां भी व्यवस्था करेंगे, वे यहां एआईसीसी मुख्यालय में भी वोट कर सकते हैं.

मधुसूदन मिस्त्री ने कहा, इन उम्मीदवारों के लिए प्रचार की प्रक्रिया शनिवार से आधिकारिक रूप से शुरू हो गई, हालांकि उन्होंने पहले ही अभियान शुरू कर दिया है. मेरा मतलब है, उन्होंने चुनाव से हटने का फैसला नहीं किया है. 

एक कैंप बूथ भारत जोड़ो यात्रा में
राहुल गांधी और भारत जोड़ो यात्रा में शामिल लोगों के लिए एक कैंप बूथ बनाया जाएगा. ताकि इस यात्रा में शामिल सभी नेता भी कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव में वोट डाल सकें. हर राज्य की राजधानी में 17 अक्टूबर को चुनाव होंगे, सुबह 10.00 बजे से शाम 4.00 बजे तक. चुनाव गुप्त मतदान से होगा. सभी बैलट बॉक्स एआईसीसी मुख्यालय लाए जाएंगे और फिर 19 अक्टूबर को मतगणना होगी और मतगणना समाप्त होते ही परिणाम घोषित कर दिया जाएगा.

इसे भी पढ़ें- मुस्लिम सबसे ज्यादा कर रहे कंडोम का इस्तेमाल, क्यों बोले असदुद्दीन ओवैसी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})