Hindi news >> Zee Hindustan>> राष्ट्र

Congress: CWC मीटिंग की इनसाइड स्टोरी, राहुल को मिल सकता है ये बड़ा पद!

CWC Meeting: दिल्ली के अशोका होटल में शनिवार को कांग्रेस पार्टी की CWC की बैठक हुई. इसमें कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के आलावा गांधी परिवार के तीनों दिग्गज मौजूद रहे. इस मीटिंग में पार्टी ने आगे की रणनीति तय की है.

Advertisement
Congress: CWC मीटिंग की इनसाइड स्टोरी, राहुल को मिल सकता है ये बड़ा पद!
Zee Hindustan Web Team|Updated: Jun 08, 2024, 01:46 PM IST

नई दिल्ली: CWC Meeting: देश में एक बार फिर NDA की सरकार बनने जा रही है. दूसरी ओर, INDIA गठबंधन का प्रदर्शन भी अच्छ रहा है. कांग्रेस की परफॉर्मेंस भी बीते दो चुनाव के मुकाबले सुधरी है. कांग्रेस विपक्ष में इस बार अपनी मजबूत भूमिका निभाने वाली है. आगे की रणनीति तय करने के लिए  दिल्ली के अशोका होटल में शनिवार को CWC की मीटिंग हुई. 

CWC की मीटिंग में ये मौजूद
इसमें कांग्रेस संसदीय दल (CPP) की अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के अलावा CWC के सदस्य मौजूद रहे. 

ये दो बड़े फैसले संभव
इस मीटिंग के बाद सोनिया गांधी को एक बार फिर कांग्रेस संसदीय दल (CPP) के अध्यक्ष के रूप में चुना जा सकता है. इसके अलावा, राहुल गांधी को विपक्ष का नेता बनाया जा सकता है. कुछ ही देर में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस होनी है, इसमें CWC के निर्णयों के बारे में बता दिया जाएगा.

रेड्डी और थरूर ने की मांग
मीटिंग से पहले केरल की तिरुवनंतपुरम सीट से कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा कि राहुल गांधी को नेता विपक्ष की जिम्मेदारी को स्वीकार करना चाहिए. यही मांग तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने भी की. उन्होंने कहा कि राहुल को नेता विपक्ष बनना चाहिए, वे महिलाओं और बेरोजगारों की लड़ाई लड़ते हैं. 

खड़गे बोले- विधानसभा चुनाव में भी भाजपा को हराना है
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने जनमत को स्वीकार करते हुए कहा- देश की जनता के एक बड़े हिस्से ने हम पर भरोसा जताया है. उनका विश्वास बरकरार रखने का हर संभव प्रयास करेंगे. हमें हमेशा अनुशासित और एकजुट रहना है. कुछ महीनों में कई राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं. हमें हर हाल में भाजपा को वहां हराना है. बहुमत के साथ अपनी सरकार बनानी है. लोग बदलाव चाह रहे हैं, हमें उनकी ताकत बनकर दिखाना होगा. 

ये भी पढ़ें- लेफ्ट टू राईट... जब धुर विरोधी दलों ने मिलाया हाथ, देश में ऐसे बनी पहली 'गठबंधन सरकार'!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})